गुजरात के पहले ओमिक्रोन मामले के दो रिश्तेदार कोविड पॉजिटिव पाए गए! 1

गुजरात के पहले ओमिक्रोन मामले के दो रिश्तेदारों, जामनगर के एक जिम्बाब्वे निवासी, को रविवार को कोविड के रूप में सकारात्मक पाया गया, और उन्हें अलग कर दिया गया और उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए।

जामनगर के जीजी अस्पताल में कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. एस चटर्जी ने आईएएनएस को बताया कि 72 वर्षीय जिम्बाब्वे निवासी के ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने के बाद, हमने उसके करीबी संपर्कों से नए नमूने लिए और उन्हें कोविड -19 के लिए भेजा। परीक्षण। इनमें से हमें कोविड-19 के दो मामले पॉजिटिव मिले हैं, जो पहले निगेटिव आए थे। एक पॉजिटिव उसकी पत्नी (47) और दूसरा उसका देवर (35) है। हमने दोनों को भर्ती कर लिया है और वे आइसोलेशन में हैं।”

“हमने जीनोम अनुक्रमण के लिए उनके नमूने गांधीनगर में गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान (GBR) प्रयोगशाला को भी भेजे हैं और उनके संपर्कों का पता लगाने और ट्रैकिंग की है। मरीज की पत्नी जाहिर तौर पर जिम्बाब्वे से है और उसका भाई संभवत: संयुक्त अरब अमीरात से है।

जामनगर के पास मोरकदा गांव में 72 वर्षीय व्यक्ति शनिवार को ओमाइक्रोन पॉजिटिव पाया गया. ज़िम्बाब्वे से उनकी वापसी के बाद, अधिकारियों द्वारा पहचाने गए “जोखिम में” देशों में से एक, गुजरात स्वास्थ्य अधिकारियों ने संपर्क ट्रेसिंग किया था।

वह 28 नवंबर को अपने ससुर से मिलने पहुंचे थे। बुखार होने के बाद उनके डॉक्टर ने उन्हें आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की सलाह दी। जैसा कि अनिवार्य था, निजी प्रयोगशाला ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित किया कि उनकी रिपोर्ट कोविड -19 सकारात्मक थी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more