National News

गुरुग्राम में शुक्रवार की नमाज को बाधित करने के प्रयास में सात को हिरासत में लिया गया!

शुक्रवार की नमाज को नारेबाजी कर बाधित करने की कथित कोशिश को लेकर यहां पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सेक्टर 37 इलाके में शांति बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कुछ हिंदू संगठनों के कई सदस्य स्थल पर एकत्र हुए और “भारत माता की जय” और “जय श्री राम” के नारे लगाए क्योंकि मुस्लिम समुदाय के सदस्य शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए खुले स्थान पर पहुंच रहे थे।

नारेबाजी जारी रहने और इलाके में शांति भंग होने की आशंका के बीच पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया।

आरोप थे कि कुछ स्थानीय लोगों ने पहले दिन में पार्किंग की समस्या का दावा करते हुए अपने ट्रक साइट के पास पार्क कर दिए थे।

पिछले शुक्रवार को, कई गांवों के स्थानीय लोगों ने निर्दिष्ट स्थल पर कब्जा कर लिया था, जो सेक्टर 37 पुलिस स्टेशन के पास स्थित है और एक “हवन” आयोजित किया था, यह दावा करते हुए कि यह कार्यक्रम मुंबई आतंकवादी हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए था।

एक महीने पहले, भाजपा नेता कपिल मिश्रा गुरुग्राम के सेक्टर 12 ए में एक साइट पर आयोजित गोवर्धन पूजा में शामिल हुए थे, जहां मुसलमान हर हफ्ते नमाज अदा करते थे।

संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति द्वारा पूजा का आयोजन किया गया था।

सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने के लिए किसी पर भी आपत्ति जताते हुए, मिश्रा ने तब कहा था, “यदि विभिन्न धर्मों, धर्मों और संप्रदायों के लोग हर हफ्ते एक दिन खुले सार्वजनिक स्थानों पर कब्जा करते हैं, तो इसका परिणाम सभी सड़कों और पार्कों को अवरुद्ध करना होगा।”

गुरुग्राम के सेक्टर 12 इलाके में मुसलमानों द्वारा की जाने वाली शुक्रवार की नमाज को कथित तौर पर बाधित करने के लिए कथित तौर पर इकट्ठा होने के आरोप में 29 अक्टूबर को पुलिस ने करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया था।

तीन साल पहले, जिला प्रशासन ने मुसलमानों के लिए शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए शहर में 37 स्थलों को नामित किया था, जिसके बाद कुछ हिंदू समूहों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था।

कुछ महीने पहले, एक समूह ने खुले में नमाज अदा करने के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया था जिसके बाद पिछले कई हफ्तों से शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply Cancel reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%%footer%%