COVID-19: ओमिक्रॉन की रिपोर्ट पर विश्वास न करें: निदेशक पब्लिक हेल्थ 1

जन स्वास्थ्य निदेशालय (डीपीएच) के निदेशक डॉ. श्रीनिवास राव ने आज राज्य के लोगों से कहा कि वे राज्य में कोविड -19 वायरस के नए संस्करण, ओमाइक्रोन के प्रसार पर रिपोर्टों पर विश्वास न करें।

उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वायरस के ओमाइक्रोन संस्करण ने अब तक देश में प्रवेश नहीं किया था और कहा कि दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में ओमाइक्रोन के मामले सामने आए थे।

शहर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ओमाइक्रोन के किसी भी मामले की रिपोर्ट करेगी यदि संस्करण राज्य में प्रवेश करता है। उन्होंने कहा कि रविवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में वायरस के ओमाइक्रोन प्रकार के बारे में चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नियमित आधार पर सचेत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दुनिया के 12 देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

उन्होंने यह भी कहा कि वे सभी यात्रियों पर आरटीपीसीआर परीक्षण करेंगे, जो सोमवार की मध्यरात्रि से विदेशों से आ रहे हैं और उन्होंने कहा कि वे उन सभी लोगों को अस्पताल भेजेंगे जिन्होंने वायरस का परीक्षण किया था।

उन्होंने कहा कि जिन देशों में वायरस का ओमाइक्रोन प्रकार पाया गया था, वहां के 40 लोगों ने अपने परीक्षणों में नकारात्मक परीक्षण किया और कहा कि सभी 40 यात्रियों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more