आन्ध्र प्रदेश बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें: टीडीपी सांसद 2

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद जयदेव गल्ला ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर भारत सरकार से आंध्र प्रदेश की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का अनुरोध किया।

अपने पत्र में, सांसद ने कहा, “जैसा कि आप जानते हैं, चक्रवात ने आंध्र प्रदेश में कहर बरपाया है, खासकर नेल्लोर, चित्तूर, कडप्पा और अनंतपुर जिलों में। इन जिलों में लोगों का जीवन ठप हो गया है। दक्षिण और पूर्वी भारत के बीच रेल संपर्क कट गया है। इसके अलावा, राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर यातायात रुक गया है और ठप हो गया है।”

जयदेव गल्ला ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के कई गांवों और कस्बों में बाढ़ आ गई है और राज्य सरकार से कोई राहत या समर्थन नहीं मिलने के कारण पूरी तरह से बिजली कटौती हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक संख्या 24 मौतों को दर्शाती है, जबकि कई अन्य के लापता होने की सूचना है।

सांसद ने अपने पत्र में यह भी कहा कि अनुमान है कि पशुधन के नुकसान के अलावा लगभग 7 लाख एकड़ फसल का नुकसान हुआ है। उन्होंने दावा किया कि गांवों और कस्बों में पानी भर गया है, जबकि लोग भोजन, पानी, चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक चीजों के बिना फंसे हुए हैं।

जयदेव गल्ला ने आगे कहा कि रेल की पटरियां, सड़कें और पुल जैसे बुनियादी ढांचे कई जगहों पर बह गए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से एपी के लोगों को तत्काल राहत प्रदान करने का आग्रह किया।

“साथ ही, इस आपदा के कारण हुए नुकसान के लिए वित्तीय पैकेज प्रदान करने के अलावा रेल और सड़क संपर्क को बहाल करना महत्वपूर्ण है। हम आपसे किसानों को फसल नुकसान के लिए राहत और चक्रवात से प्रतिकूल रूप से प्रभावित लोगों को चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक सहायता प्रदान करने का भी अनुरोध करते हैं, ”उन्होंने कहा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more