National News

दोबारा सीएम बनकर लौटूंगा : नायडू ने आंध्र प्रदेश विधानसभा का किया बहिष्कार

दोबारा सीएम बनकर लौटूंगा : नायडू ने आंध्र प्रदेश विधानसभा का किया बहिष्कार 1

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अपने शेष कार्यकाल के लिए विधानसभा सत्रों का बहिष्कार करेंगे और फिर से शीर्ष पद पर लौटने के बाद ही वापस लौटेंगे।

नायडू ने महिला सशक्तिकरण पर चर्चा के दौरान सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) और विपक्षी टीडीपी सदस्यों के बीच तीखी बहस के बाद राज्य विधानसभा में यह घोषणा की। नायडू ने सदन के पटल पर उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ वाईएसआरसीपी सदस्यों द्वारा की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों पर नाराजगी व्यक्त की। नायडू ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी की ओर से उनके पास काफी अपमान है।

उन्होंने कहा, ‘मैं इसके बाद इस सभा में शामिल नहीं होउंगा। मैं फिर से मुख्यमंत्री बनने के बाद ही सदन में लौटूंगा, ”नायडु ने सदन से बाहर निकलने से पहले कहा। तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने अपने लंबे राजनीतिक करियर के दौरान विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों द्वारा इस तरह का अनियंत्रित व्यवहार कभी नहीं देखा। “इन सभी वर्षों में, मैं केवल सम्मान और प्रतिष्ठा और घर की मर्यादा के बारे में चिंतित था,” उन्होंने कहा।

“विपक्ष को नीचे गिराने के लिए अनियंत्रित गतिविधियों” का सहारा लेने के लिए वाईएसआरसीपी में दोष ढूंढते हुए, नायडू ने कहा कि वह पिछले ढाई वर्षों में सभी अपमानों को सहन कर रहे हैं। “मेरे पास इसके लिए पर्याप्त था। मैं इसे फिर से सहन नहीं कर सकता, ”नायडु ने जाने से पहले सदन को बताया।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: