National News

AIMIM प्रतिनिधिमंडल ने वसीम रिज़वी के खिलाफ़ आपराधिक कार्रवाई की मांग की!

AIMIM प्रतिनिधिमंडल ने वसीम रिज़वी के खिलाफ़ आपराधिक कार्रवाई की मांग की! 2

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को हैदराबाद पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की।

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और पार्टी के विधायक दल के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में एआईएमआईएम प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि वसीम रिजवी ने अपनी हालिया हिंदी में लिखी गई किताब में इस्लाम और मुसलमानों के धर्म पैगंबर मोहम्मद को बदनाम किया है।

अपनी शिकायत में, एआईएमआईएम ने आरोप लगाया कि रिजवी की किताब की सामग्री और “आपत्तिजनक” बयान समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की दृष्टि से बनाए गए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की कि रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 295ए,504 और 505(1) के तहत आपराधिक कार्रवाई शुरू की जाए।

उन्होंने कहा कि रिजवी के बयानों से सार्वजनिक उल्लंघन का खतरा भी हो सकता है।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने एआईएमआईएम प्रतिनिधिमंडल को शिकायत पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इससे पहले ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड (AISPLB) ने भी ईशनिंदा, शांति भंग करने, कानून-व्यवस्था भंग करने के आरोप में वसीम रिजवी की गिरफ्तारी की मांग की है।

बोर्ड ने रिजवी के भाषणों, लेखन और कुरान और पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की। इसने आगे रिजवी की वक्फ बोर्ड की सदस्यता समाप्त करने की मांग की।

एआईएसपीएलबी के प्रवक्ता ने कहा था, ‘ऐसा लगता है कि यूपी सरकार रिजवी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करके उनका समर्थन कर रही है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: