कांग्रेस के शासन में भारत आंशिक रूप से एक मुस्लिम राष्ट्र था: भाजपा नेता 5

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शनिवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पुरानी पार्टी के शासन में भारत आंशिक रूप से एक मुस्लिम राष्ट्र था और शरिया के प्रावधान देश के संविधान का हिस्सा थे।

यहां भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए त्रिवेदी ने कहा, “मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश आंशिक रूप से मुस्लिम राष्ट्र था।”

हिंदुत्व को बदनाम करने के लिए कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, सलमान खुर्शीद और राशिद अल्वी को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा: “एक व्यवस्थित तरीके से, बड़ी पुरानी पार्टी फर्जी खबरों के आधार पर देश में अराजकता और अस्थिरता पैदा कर रही है और चाहती है कि समाज में हिंदुओं के लिए नफरत पैदा करो।”

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेताओं द्वारा एक ही समय में सोशल मीडिया पर बयान, किताब, प्रचार और हिंसा सभी साबित करते हैं कि एक बड़ी साजिश के तहत एक बड़ा अभियान चलाया जा रहा है।

गांधी के वंशज पर हमला करते हुए त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी को वेदों और पुराणों को पढ़ने के बजाय अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा लिखी गई किताबें पढ़नी चाहिए।

त्रिवेदी ने कहा कि वायनाड के सांसद को अपने दादा जवाहरलाल नेहरू द्वारा लिखित ‘डिस्कवरी ऑफ इंडिया’ शीर्षक वाली किताब पढ़नी चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी को भी पढ़ना चाहिए कि नेहरू ने किताब के पेज 74 पर हिंदुओं के बारे में क्या लिखा है.

उन्होंने दावा किया कि भारतीय समाज हनुमान जी की तरह अपनी शक्ति को याद कर रहा है और अब देश तेजी से बदल रहा है। यह बदलाव अयोध्या, केदारनाथ, काशी विश्वनाथ समेत हर जगह दिखाई दे रहा है।

शिवसेना नेताओं के आरोपों का जवाब देते हुए त्रिवेदी ने कहा, “हमें उस सरकार को पटरी से उतारने की जरूरत नहीं है जो तीन-तीन रिमोट से चलती है और कलह से भरी है।”

एमवीए सरकार पर तंज कसते हुए त्रिवेदी ने कहा कि महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जिसके पूर्व गृह मंत्री को गिरफ्तार किया गया है और जिसका पूर्व पुलिस आयुक्त फरार है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के लिंचिंग पर किए गए ट्वीट पर एक सवाल के जवाब में त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि 1990 में क्या हुआ था। उस समय उनके पिता देश के गृह मंत्री थे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more