शारजाह अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेला दुनिया में सबसे बड़ा बनकर उभरा! 2

शारजाह बुक अथॉरिटी (एसबीए) के आयोजकों ने शुक्रवार को घोषणा की कि 40वां शारजाह अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेला (एसआईबीएफ) अब दुनिया का सबसे बड़ा मेला बनकर उभरा है।

1982 में अपनी शुरुआत के बाद पहली बार, मेले ने वर्ष 2021 के लिए कॉपीराइट खरीदने और बेचने के मामले में सभी अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेलों में शीर्ष स्थान हासिल किया, जो सैकड़ों साल से अधिक पुराने अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेलों से बेहतर प्रदर्शन करता है।

सुप्रीम काउंसिल के सदस्य और शारजाह के शासक डॉ. शेख सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी ने मंगलवार, 3 नवंबर, 2021 को शारजाह अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेला (एसआईबीएफ) के 40वें संस्करण का उद्घाटन किया।

‘वहाँ हमेशा एक सही किताब है’ विषय के तहत आयोजित, सांस्कृतिक उत्सव का 2021 संस्करण 3 नवंबर से 13 नवंबर तक चलेगा और इसमें 83 देशों के 1,632 से अधिक प्रकाशक और 15 मिलियन पुस्तकें शामिल होंगी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

उपलब्धि पर, एसबीए के अध्यक्ष, अहमद बिन रक्कड़ अल अमेरी ने कहा, “नया एसआईबीएफ रिकॉर्ड एक स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि है जिसे शेख डॉ सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी, सुप्रीम काउंसिल के निरंतर समर्थन के बिना महसूस नहीं किया जा सकता था। शारजाह के सदस्य और शासक, जो दृढ़ता से मानते हैं कि मजबूत समाज और सभ्यताओं का निर्माण ज्ञान और पुस्तकों के माध्यम से ही प्राप्त किया जा सकता है।”

पुस्तक मेला 440 सांस्कृतिक सत्रों के साथ-साथ 355 बच्चों की प्रस्तुतियों, प्रदर्शनों, संगोष्ठियों और कार्यशालाओं सहित 1,000 से अधिक गतिविधियों की पेशकश करेगा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more