National News

इंडोनेशिया में 6.2 तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया में 6.2 तीव्रता का भूकंप 1

एक स्थानीय आपदा अधिकारी ने कहा कि इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत उत्तरी सुमात्रा में मंगलवार तड़के 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें किसी के नुकसान या हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप ने सुनामी की विशाल लहरों को ट्रिगर नहीं किया, मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने मंगलवार को कहा।

एजेंसी के अनुसार, भूकंप जकार्ता समय मंगलवार (1704 GMT सोमवार) को नियास बारात जिले के 130 किमी दक्षिण-पश्चिम में और समुद्र के नीचे 16 किमी की गहराई पर भूकंप के साथ आया।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी सुमात्रा और आचेह के आसपास के प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए।

भूकंप की तीव्रता उत्तरी सुमात्रा प्रांत के नियास बारात, नियास सेलाटन और नियास उतरा के जिलों के साथ-साथ पश्चिम सुमात्रा प्रांत के मेंतवई द्वीपों के जिलों में तीसरी से चौथी एमएमआई (संशोधित मर्कल्ली तीव्रता) पर महसूस की गई।

इसने कहा कि आचे प्रांत के सिंगकिल जिले में दूसरे से तीसरे एमएमआई और उत्तरी सुमात्रा प्रांत के गुनुंग सितोली शहर में भी झटके महसूस किए गए।

आपदा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को फोन के जरिए सिन्हुआ को बताया कि दोनों प्रांतों में भूकंप के बाद किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं है।

“अब तक, झटके से कोई घर या इमारत नष्ट नहीं हुई थी। यहां स्थिति सुरक्षित है। कोई भी घायल नहीं हुआ और कोई हताहत नहीं हुआ, ”नियास बारात, नियास सेलाटन, नियास उतरा और गुनुंग सितोली शहर के जिलों सहित कार्य क्षेत्रों के साथ नियास खोज और बचाव कार्यालय के प्रमुख अगस विबिसोनो ने कहा।

जिला आपदा प्रबंधन एजेंसी के आपातकालीन और रसद इकाई के प्रमुख अमीर अहमरी ने कहा कि पश्चिम सुमात्रा प्रांत के मेंतवई द्वीप जिले में, झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ या कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन भूकंप के प्रभाव पर जोखिम का आकलन किया जा रहा है।

“हमें घरों के क्षतिग्रस्त होने या निवासियों के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। झटके कमजोर महसूस किए गए, ”उन्होंने कहा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: