National News

कांग्रेस की वजह से ज्यादा ताकतवर होंगे मोदी: ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अधिक शक्तिशाली बनेंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है, और साथ ही पुरानी पार्टी पर निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया।

जाहिर तौर पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली की ‘दादागिरी’ (बदमाशी) काफी है।

पणजी के तटीय राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मीडियाकर्मियों के एक समूह को संबोधित करते हुए, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं, बनर्जी ने यह भी कहा कि देश पीड़ित है क्योंकि कांग्रेस निर्णय नहीं ले सकती है।

“मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकता क्योंकि उन्होंने राजनीति को गंभीरता से नहीं लिया। मोदीजी कांग्रेस की वजह से और ताकतवर होने जा रहे हैं..अगर कोई फैसला नहीं ले सकता तो देश को उसका खामियाजा क्यों भुगतना चाहिए?’ उसने कहा।

उन्होंने कहा, ‘उन्हें (कांग्रेस को) मौका मिला (अतीत में)। उन्होंने भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा। क्या आपको नहीं लगता कि जब उन्होंने मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा, जब वे बंगाल में मेरी राजनीतिक पार्टी से चुनाव लड़े…, उसने कहा।

बनर्जी ने कहा कि टीएमसी चुनाव में क्षेत्रीय दलों के लिए सीटों के बंटवारे में विश्वास करती है।

टीएमसी ने घोषणा की है कि वह आगामी गोवा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। हमें राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए, राज्य मजबूत होंगे तो केंद्र मजबूत होगा। दिल्ली का दादागिरी अमका नाका (हम दिल्ली की बदमाशी नहीं चाहते), काफी है, ”उसने कहा।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें क्या लगता है कि कांग्रेस को क्या निर्णय लेने चाहिए, उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस के बारे में चर्चा नहीं करने जा रही हूं क्योंकि यह मेरी पार्टी नहीं है। मैंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी बनाई है और बिना किसी के समर्थन के हमने तीन बार सरकार बनाई।

“उन्हें फैसला करने दें। वह मेरा सिस्टम भी है, मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के व्यवसाय में हस्तक्षेप नहीं करता, मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकता हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम भाजपा के आगे सिर नहीं झुकने वाले हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply Cancel reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%%footer%%