National News

आमिर खान के विज्ञापन से हिंदुओं में अशांति : भाजपा सांसद

आमिर खान के विज्ञापन से हिंदुओं में अशांति : भाजपा सांसद 1

टायर कंपनी सिएट लिमिटेड के उस विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए जिसमें अभिनेता आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे न फोड़ने की सलाह देते नजर आ रहे हैं, भाजपा सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने कंपनी से “नमाज के नाम पर सड़कों को अवरुद्ध करने की समस्या” का भी समाधान करने को कहा है। और अज़ान के दौरान मस्जिदों से निकलने वाला शोर।”

कंपनी के एमडी और सीईओ अनंत वर्धन गोयनका को लिखे एक पत्र में, उन्होंने उनसे “हिंदुओं के बीच अशांति” पैदा करने वाले हालिया विज्ञापन का संज्ञान लेने का अनुरोध किया, और आशा व्यक्त की कि भविष्य में संगठन “हिंदू भावना” का सम्मान करेगा।

“आपकी कंपनी का हालिया विज्ञापन जिसमें आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे न चलाने की सलाह दे रहे हैं, एक बहुत अच्छा संदेश दे रहा है। जनता के मुद्दों पर आपकी चिंता को तालियों की जरूरत है। इस संबंध में, मैं आपसे सड़कों पर लोगों की एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूं, यानी शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण त्योहारों के दिनों में मुसलमानों द्वारा नमाज के नाम पर सड़कों को अवरुद्ध करना, ”हेगड़े ने कहा।

14 अक्टूबर के पत्र में, उन्होंने कहा, यह कई भारतीय शहरों में एक बहुत ही सामान्य दृश्य है जहां मुसलमान व्यस्त सड़कों को अवरुद्ध करते हैं और नमाज अदा करते हैं, और उस समय, एम्बुलेंस और दमकल वाहन जैसे वाहन भी यातायात में फंस जाते हैं, जिससे “गंभीर नुकसान” होता है।

साथ ही, गोयनका से कंपनी के विज्ञापनों में ध्वनि प्रदूषण के मुद्दे को उजागर करने का अनुरोध करते हुए, उत्तर कन्नड़ के सांसद ने कहा, हर दिन, “जब अज़ान दी जाती है तो हमारे देश में मस्जिदों के शीर्ष पर लगे माइक से तेज़ आवाज़ निकलती है”।

“वह ध्वनि अनुमेय सीमा से परे है। शुक्रवार को इसे कुछ और समय के लिए बढ़ाया जाता है। इससे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लोगों और आराम करने वाले लोगों, विभिन्न प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोगों और कक्षाओं में पढ़ाने वाले शिक्षकों को काफी असुविधा हो रही है। दरअसल, पीड़ितों की यह सूची बहुत लंबी है और यहां कुछ का ही उल्लेख किया गया है।”

“चूंकि आप आम जनता के सामने आने वाली समस्याओं के प्रति बहुत उत्सुक और संवेदनशील हैं और आप भी हिंदू समुदाय से हैं, मुझे यकीन है कि आप सदियों से हिंदुओं के साथ किए गए भेदभाव को महसूस कर सकते हैं,” उन्होंने आगे कहा, आजकल, एक “हिंदू विरोधी अभिनेताओं” का समूह हमेशा हिंदू भावनाओं को आहत करता है, जबकि, वे कभी भी अपने समुदाय के गलत कामों को उजागर करने की कोशिश नहीं करते हैं।

हेगड़े ने कहा, “इसलिए, मैं आपसे इस विशेष घटना का संज्ञान लेने का अनुरोध करता हूं, जहां आपकी कंपनी के विज्ञापन ने हिंदुओं में अशांति पैदा की है,” उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में गोयनका का संगठन हिंदू भावनाओं का सम्मान करेगा और इसे चोट नहीं पहुंचाएगा। प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से किसी भी तरह से।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: