National News

अब, 200 महिलाएं सऊदी अरब की दो पवित्र मस्जिदों का प्रबंधन करेंगी

अब, 200 महिलाएं सऊदी अरब की दो पवित्र मस्जिदों का प्रबंधन करेंगी 1

एक और प्रगतिशील और ऐतिहासिक कदम में, सऊदी अरब के राज्य ने दो पवित्र मस्जिदों के प्रशासन के लिए 200 सौ से अधिक महिलाओं को रोजगार दिया है। दो पवित्र मस्जिदों के मामलों के लिए जनरल प्रेसीडेंसी ने कहा कि सऊदी समाज में महिलाओं की उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया था।

मक्का में ग्रैंड मस्जिद के इमाम और जनरल प्रेसीडेंसी के अध्यक्ष डॉ अब्दुलरहमान अल-सुदैस ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और मस्जिदों के मामलों के प्रबंधन में महिलाओं की भूमिकाओं और भागीदारी के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “सऊदी अरब साम्राज्य में, महिलाओं के पास एक स्पष्ट रास्ता है, और इस प्रकार, हमने अपनी बहनों को, जो डॉक्टरेट और मास्टर डिग्री रखती हैं, एक अवसर प्रदान किया है,” एक अरब समाचार रिपोर्ट के अनुसार।

अल-सुदैस ने कहा, “हम महिलाओं को सशक्त बनाने और युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सऊदी विजन २०३० का समर्थन करने के लिए अपने नेताओं के साथ खड़े हैं। महिलाओं ने राष्ट्रपति पद पर बड़ी सफलता हासिल की है जिसकी मीडिया द्वारा प्रशंसा और प्रकाश डाला जाना चाहिए।”

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने देश की अर्थव्यवस्था में विविधता लाने के लिए अपनी दृष्टि 2030 योजना के तहत आर्थिक और सामाजिक नियमों को बदलने की योजना बनाई है।

मक्का में ग्रैंड मस्जिद के इमाम ने कहा कि सऊदी अरब के राज्य की स्थापना में महिलाओं ने ऐतिहासिक भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, “आज, किंगडम हमारे इस्लामी मूल्यों और हमारी राष्ट्रीय पहचान के अनुरूप महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अपनी दृष्टि 2030 के माध्यम से प्रतिबद्ध है।”

अगस्त में, अल-सुदैस ने संगठन के भीतर अन्य वरिष्ठ पदों के अलावा डॉ अल-अनौद अल-अबौद और डॉ फातिमा अल-रशौद को अपने कार्यालय में सहायक के रूप में नियुक्त किया।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: