डोनाल्ड ट्रंप 25 साल में पहली बार फोर्ब्स की 400 अमीरों की सूची से बाहर हुए 1

पत्रिका ने बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रियल एस्टेट मोगुल 25 वर्षों में पहली बार अमेरिका के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स 400 की सूची से बाहर हो गए।

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प के पास उतनी ही संपत्ति है जितनी उनके पास एक साल पहले थी, लेकिन वह COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से 600 मिलियन अमरीकी डालर नीचे हैं।

ट्रम्प की संपत्ति लगभग 2.5 बिलियन अमरीकी डालर है, जिससे वह इस साल की फोर्ब्स सूची में जगह बनाने के लिए कटऑफ से 400 मिलियन अमरीकी डालर कम हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप के पास अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के समय सुनहरा मौका था।

“2016 के चुनाव से ताजा, संघीय नैतिकता अधिकारी ट्रम्प को अपनी अचल संपत्ति संपत्ति को विभाजित करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे उन्हें व्यापक-आधारित इंडेक्स फंड में आय का पुनर्निवेश करने और हितों के टकराव से मुक्त पद ग्रहण करने की अनुमति मिलती।

हालांकि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी संपत्ति पर लटकने का फैसला किया था।

“उस समय, कर्ज घटाने के बाद, उनकी अनुमानित कीमत 3.5 अरब डॉलर थी।” पत्रिका ने कहा कि स्टैंडिंग में इस गिरावट के लिए ट्रम्प दोषी हैं। ”अगर ट्रम्प किसी को दोष देने के लिए देख रहे हैं, तो वह खुद से शुरुआत कर सकते हैं।”

व्हाइट हाउस में प्रवेश करने से कुछ दिन पहले, ट्रम्प ने नोट किया था कि वह “वास्तव में मेरा व्यवसाय चला सकते हैं और एक ही समय में सरकार चला सकते हैं।”

“मुझे वह तरीका पसंद नहीं है जो दिखता है, लेकिन अगर मैं चाहता तो मैं ऐसा कर पाऊंगा। फोर्ब्स के हवाले से ट्रंप ने कहा था कि मैं अकेला ही ऐसा कर पाऊंगा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more