National News

छत्तीसगढ़ के सीएम को लखनऊ एयरपोर्ट से निकलने से रोका, किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के सीएम को लखनऊ एयरपोर्ट से निकलने से रोका, किया प्रदर्शन 1

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मंगलवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ हवाईअड्डे पर रोक दिया, जिसके बाद हवाई अड्डे पर हाथापाई हुई। लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने से मना किए जाने पर बघेल ने मौके पर धरना दिया।

https://mobile.twitter.com/bhupeshbaghel/status/1445298518239764481

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि उन्हें बिना किसी आदेश के रोका गया और हवाई अड्डे पर यूपी पुलिस के साथ बहस करते हुए उनका एक वीडियो पोस्ट किया।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) पार्टी के भूपेश 2018 के अंत में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने।

एक दिन पहले सोमवार को, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के काफिले के बाद मारे गए पीड़ितों के परिजनों से मिलने के लिए 3 अक्टूबर की रात को उत्तर प्रदेश जिले के लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करने के बाद कई विपक्षी नेताओं को भी रोक दिया गया था। जिसमें उनका बेटा भी शामिल था, जो विरोध कर रहे किसानों के ऊपर चढ़ गया।

यूपी सरकार के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अजय मिश्रा का बेटा लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में बुक किया गया है।

झड़पों के एक दिन बाद दो प्राथमिकी दर्ज की गईं, जिसमें चार किसानों सहित आठ लोगों की जान चली गई और भाजपा कार्यकर्ताओं के एक काफिले में चार लोग मारे गए, इस घटना ने लखीमपुर खीरी को उत्तर प्रदेश में एक नए फ्लैशपॉइंट के रूप में प्रेरित किया।

जैसे ही गुस्सा तेज हो गया और विपक्ष ने भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार पर अपनी बंदूकें प्रशिक्षित की, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बसपा के एससी मिश्रा और आप के संजय सिंह को पुलिस ने रोका। जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी और लखनऊ से 225 किमी दूर संकटस्थल पर जा रहे हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: