National News

ममता बनर्जी ने सुरक्षित रखा मुख्यमंत्री की सीट, जीती भवानीपुर उपचुनाव

ममता बनर्जी ने सुरक्षित रखा मुख्यमंत्री की सीट, जीती भवानीपुर उपचुनाव 1

तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सीट हासिल की, महत्वपूर्ण भबनीपुर विधानसभा क्षेत्र में 58,832 मतों के रिकॉर्ड अंतर से आगे चलकर।

उन्होंने कहा, “मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। मैं सभी मतदाताओं को जीत के लिए धन्यवाद देता हूं। यह पहली बार है कि हम भवानीपुर में एक भी वार्ड में नहीं हारे हैं, ”बनर्जी ने कोलकाता में अपने आवास के बाहर समर्थकों का अभिवादन करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि वह लोगों के लिए काम करती रहेंगी।

नवंबर के पहले सप्ताह तक विधायक बनने और मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी के लिए चुनावी जीत महत्वपूर्ण थी।

21 राउंड की मतगणना के बाद, टीएमसी नेता को बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल (26320) और सीएमपी उम्मीदवार श्रीजीब बनर्जी (4201) को पछाड़ते हुए कुल 58,832 वोट मिले। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में तीन और उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

पश्चिम बंगाल में भबनीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतगणना रविवार सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। भबनीपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 20,64,56 है; जिनमें से 1,11,243 पुरुष और 95,209 महिलाएं हैं। भबनीपुर में 287 बूथ थे, जिनमें से मुख्य बूथों की संख्या 269 थी।

आखिरी दौर की मतगणना की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री के भाई कार्तिक बनर्जी ने कहा, ‘बंगाल में किसी और पार्टी की स्थापना नहीं हुई है. लोग दीदी को जानते हैं और उनके कामों से वाकिफ हैं। 2026 में तृणमूल कांग्रेस दिल्ली में सरकार बनाएगी।

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों में से 213 सीटें जीतकर विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज की थी। बीजेपी को 77 सीटें मिली थीं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: