National News

भारत-यूएई उड़ान की कीमतों में उछाल; वन-वे ट्रिप की कीमत अब 40,000 रुपये है

भारत-यूएई उड़ान की कीमतों में उछाल; वन-वे ट्रिप की कीमत अब 40,000 रुपये है 2

भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शहरों के बीच एयरलाइन टिकट की कीमतें आसमान छू गई हैं क्योंकि देश ने टीकाकरण वाले निवासियों, पर्यटकों के लिए दरवाजे खोले हैं और 1 अक्टूबर को दुबई एक्सपो 2020 के आधिकारिक उद्घाटन के साथ।

ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि हैदराबाद, कोझीकोड, कोच्चि, दिल्ली जैसे भारतीय शहरों से एकतरफा किराया प्रस्थान की तारीख के करीब 2,000 दिरहम (40,373 रुपये) जितना अधिक है।

एजेंटों ने कहा है कि जब से यूएई ने 30 अगस्त से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोलने, परिवारों से मिलने, बेहतर नौकरी के अवसरों की तलाश करने और दुबई एक्सपो 2020 में जाने की घोषणा की है, तब से भारत से टिकट की कीमतें दोगुनी हो गई हैं।

मुसाफिर सेवाओं के संचालन प्रबंधक मोहम्मद ओमर अली ने siasat.com को बताया, “चूंकि संयुक्त अरब अमीरात का उपयोग ट्रांजिट यात्रियों के लिए भी किया जाता है, इसलिए अमेरिका, कुवैत और सऊदी अरब जैसे तीसरे देश में अंतिम गंतव्य के रूप में जाना जाता है।”

कई भारत-आधारित ट्रैवल एजेंटों को ऐसे लोगों के लगातार फोन आ रहे हैं, जिनके पास नौकरी है और वे तत्काल संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना होना चाहते हैं। शेख टूर्स एंड ट्रैवल के ट्रैवल एजेंट, शेख वहीद ने कहा कि भारत से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा के लिए हवाई किराए में दोगुना वृद्धि हुई है।

आम तौर पर, भारत की राजधानी से एक तरफ के टिकट की कीमत लगभग 743 (15,000 रुपये) होगी। लेकिन अब अकेले भारत से संयुक्त अरब अमीरात के लिए न्यूनतम किराया 40,000 रुपये से अधिक है। चार लोगों के परिवार को यूएई पहुंचने के लिए कम से कम 1.60 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

शहर की एक महिला, जो अपना नाम नहीं बताना चाहती थी, और यूएई जाने का इंतजार कर रही थी, ने कहा, “हम यात्रा प्रतिबंध के कारण महीनों से हैदराबाद में फंसे हुए हैं। जैसे ही सरकार ने भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध हटा लिया, हम बुकिंग की प्रतीक्षा कर रहे थे और अब किराए में वृद्धि के कारण चिंतित हैं।

यूएई भारतीय यात्रियों के लिए सबसे अधिक यात्रा करने वाले गंतव्यों में से एक है, लेकिन देश ने अप्रैल से COVID की दूसरी लहर के दौरान प्रतिबंध लगाए हैं, और अब धीरे-धीरे प्रतिबंध हटा रहा है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: