National News

चक्रवात शाहीन: भारतीय दूतावास ने भारत-ओमानियाई लोगों को मदद का वादा किया

चक्रवात शाहीन: भारतीय दूतावास ने भारत-ओमानियाई लोगों को मदद का वादा किया 1

ओमान में चल रहे चक्रवात शाहीन के कारण सहायता की सख्त जरूरत वाले भारतीय नागरिकों से अनुरोध है कि यदि आवश्यक हो तो अपने दूतावास से संपर्क करें। उष्णकटिबंधीय चक्रवात रविवार को ओमान के तट पर पहुंच गया, जिससे सल्तनत को तेज हवाएं और बारिश हुई।

अधिकारियों ने मस्कट की राजधानी से आने-जाने के लिए उड़ानों में देरी की है, और निवासियों से तटीय क्षेत्रों को खाली करने का आग्रह किया गया है।

ओमान समाचार एजेंसी ने बताया कि ओमानी सरकार ने रविवार और सोमवार को “प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों के कारण” सार्वजनिक अवकाश घोषित किया।

देश की मौसम एजेंसी ने रविवार को एक बयान में कहा कि चक्रवात के “उत्तर अल-बतिनाह, अल धहिरा, अल बुरामी और अल दखलिया को सीधे प्रभावित करने की उम्मीद है”।

मस्कट गवर्नरेट में विलायत अल अमरत के पास रविवार को पानी में बह गया एक बच्चा मृत पाया गया।

राष्ट्रीय आपात समिति ने कहा कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए राजधानी के पूर्व अल-कुरम में बिजली आपूर्ति में कटौती की जाएगी। 2,700 से अधिक लोगों को आपातकालीन आश्रयों में रखा गया था। शनिवार को, ओमान ने तटीय क्षेत्रों के हजारों निवासियों से अपने घरों को छोड़ने और आपातकालीन आश्रयों में जाने का आग्रह किया।

चक्रवात गुलाब 24 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन के रूप में शुरू हुआ था, अब यह अरब सागर के पार जाने के बाद चक्रवात शाहीन के रूप में पुनर्जन्म ले चुका है।

जरूरत पड़ने पर काम बंद करें, यूएई मंत्रालय फर्मों से कहता है
पड़ोसी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भी निवासियों और आगंतुकों को चक्रवात के संभावित मौसम प्रभावों के खिलाफ एहतियात के तौर पर समुद्र तटों, घाटियों और निचले इलाकों में जाने से रोक दिया है।

मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर उष्णकटिबंधीय तूफान के संपर्क में आने वाले प्रतिष्ठानों और कंपनियों से आग्रह किया कि अगर स्थिति बिगड़ती है तो काम करना बंद कर दें।

मंत्रालय ने फर्मों को “कार्यस्थल पर होने वाले खतरों या चोटों से कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक निवारक उपाय करने” की सलाह दी।

चक्रवात शाहीन के 3 अक्टूबर, 2021 से 5 अक्टूबर, 2021 तक देश के कुछ तटीय क्षेत्रों को प्रभावित करने की आशंका है।

चक्रवात शाहीन: अबू धाबी पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
अबू धाबी पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया पर ड्राइवरों को पालन करने के लिए युक्तियों की एक श्रृंखला पोस्ट की। दिन के लिए भारी बारिश और धूल भरी तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: