National News

बड़ी खबर: कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस हुए में शामिल!

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजराती दलित नेता जिग्नेश मेवाणी मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए।

उन्हें वायनाड के सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में नई दिल्ली में अखिल पार्टी भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में एक समारोह में शामिल किया गया। पिछले कुछ हफ्तों से कयास लगाए जा रहे थे कि वे ग्रैंड ओल्ड पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

भाकपा के पूर्व नेता और गुजरात विधानसभा सदस्य (एमएलए) जिग्नेश मेवानी पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

कुमार पहले भाकपा के साथ थे, जिसमें उन्होंने 2019 के आम चुनाव से पहले शामिल हुए थे। इसके बाद, उन्होंने बिहार में अपने गृहनगर बेगूसराय से चुनाव लड़ा, जहां वे भारतीय जनता पार्टी के गिरिराज सिंह से हार गए।

पार्टी में मेवानी का स्वागत करने वाले पोस्टर कथित तौर पर बड़ी घोषणा से पहले कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए गए थे। यह भी कहा जाता है कि वह पिछले दो हफ्तों में राहुल गांधी से हाल ही में दो बार मिले हैं।

जेएनयू के एक पूर्व छात्र नेता, कुमार ने 2016 में प्रसिद्धि प्राप्त की, जब उन्हें उमर खालिद के साथ संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में कथित “राष्ट्र विरोधी नारे” लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

जिग्नेश मेवाणी गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले एक निर्दलीय विधायक हैं और उन्होंने पहले एक वकील और पूर्व पत्रकार के रूप में भी काम किया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply Cancel reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%%footer%%