National News

हैदराबाद: शमशाबाद रोड, पीवीएनआर एक्सप्रेसवे भारी बारिश के कारण अप्पा चेरुवु के ओवरफ्लो होने से बंद

हैदराबाद: शमशाबाद रोड, पीवीएनआर एक्सप्रेसवे भारी बारिश के कारण अप्पा चेरुवु के ओवरफ्लो होने से बंद 2

साइबराबाद और हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने आज आम जनता से शमशाबाद मुख्य सड़क और पीवीएनआर एक्सप्रेसवे की ओर जाने से बचने के लिए कहा क्योंकि भारी बारिश के कारण शमशाबाद मुख्य मार्ग पर अप्पा चेरुवु झील उफान पर है।

राजेंद्रनगर यातायात पुलिस ने मंगलवार सुबह जानकारी दी कि जलाशय अतिप्रवाह के कारण, आरामघर की ओर, पीवीएनआर एक्सप्रेसवे पर आरामघर की ओर, और चंद्रयानगुट्टा से आरामघर की ओर भी यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पुलिस द्वारा वैकल्पिक मार्ग भी निर्दिष्ट किए गए हैं। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरजीआईए) की ओर यातायात को स्तंभ संख्या 215 पर सर्विस रोड ओआरआर की ओर मोड़ दिया जाएगा। लक्ष्मीगुडा जंक्शन पर ट्रैफिक को जलपल्ली-पहाडीशरीफ-आरजीआई एयरपोर्ट की ओर भी डायवर्ट किया जाएगा।

तेलंगाना सरकार। छुट्टी घोषित करता है
इस बीच, तेलंगाना सरकार ने 27 सितंबर को चक्रवात ‘गुलाब’ के प्रभाव के तहत राज्य में भारी बारिश को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालयों, निजी संस्थानों, स्कूलों और सभी शैक्षणिक संस्थानों में आज अवकाश घोषित किया।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार शाम को मुख्य सचिव सोमेश कुमार के साथ चक्रवात के प्रभाव के कारण राज्य भर में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करते हुए यह निर्णय लिया।

भारी बारिश के चलते सोमवार को जल बोर्ड अधिकारियों ने उस्मान सागर के दो और गेट खोल दिए। कुल मिलाकर, उस्मान सागर के 15 में से चार द्वार अब तक खोल दिए गए हैं, जबकि हिमायत सागर के 17 में से एक द्वार खुला है। सोमवार को हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य जिलों में पूरे दिन भारी बारिश होती रही।

विश्वविद्यालयों ने स्थगित की परीक्षा
बारिश के बीच, उस्मानिया विश्वविद्यालय ने 27 सितंबर को घोषणा की कि 28 और 29 सितंबर को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हैदराबाद (JNTUH) ने भी 28 सितंबर को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। हालांकि, 29 सितंबर से निर्धारित विश्वविद्यालय परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। पुनर्निर्धारित तिथियों की घोषणा जल्द की जाएगी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: