National News

कर्नाटक में मौलाना के साथ मारपीट!

कर्नाटक में मौलाना के साथ मारपीट! 1

कर्नाटक के चिक्कमगलूर जिले में एक मौलाना को दोषपूर्ण नंबर प्लेट के लिए मारपीट करने और बंदूक से धमकाए जाने की घटना सामने आई, जिसके बाद पुलिस विभाग ने पीड़ित के प्रति पुलिस की ज्यादतियों के लिए तुरंत माफी मांगी और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पुलिस ने आश्वासन भी दिया है कि इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी।

यह घटना 25 सितंबर को हुई थी, जब एक धार्मिक नेता इम्तियाज मौलाना को चिकमंगलूर पुलिस ने उनके दोपहिया वाहन पर खराब रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट होने के कारण रोका था।

“मैंने अपनी पत्नी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। मुझे कक्षाएं लेनी थीं। मैं जल्दी में था। मैंने पुलिस से कहा कि मुझे जाने दो। मुझे थाने के अंदर सब-इंस्पेक्टर से बात करने के लिए कहा गया। मैंने उनसे बार-बार पूछा कि खराब नंबर प्लेट के बारे में क्या समस्या है, ”मौलाना ने कहा।

“चूंकि कोई प्रतिक्रिया नहीं थी, मैंने दूसरों से पूछना शुरू कर दिया कि वे कैसे कह सकते हैं कि यह दोषपूर्ण पंजीकरण नंबर प्लेट है, तभी एक पुलिसकर्मी ने मुझे थाने के अंदर खींच लिया और मुझे लगभग 25 से 30 बार डंडे से मारा,” उन्होंने कहा। कहा।

“पुलिस अधिकारी ने अपनी बंदूक निकाली और मुझे धमकाया। बाद में मुझे एक घंटे तक थाने में रखा गया। बाद में, मैंने 500 रुपये का जुर्माना अदा किया और पुलिस ने मुझे जाने दिया, ”उन्होंने कहा।

इस घटना पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एसडीपीआई के महासचिव अफसर कोडलीपेट ने सोशल मीडिया पर घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि घटना एक सब-इंस्पेक्टर की एड़ी पर हुई थी जिसने एक दलित युवक को पेशाब पीने के लिए कहा था। उस एसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोडलीपेट ने कहा, “कर्नाटक में पुलिस अत्याचार बढ़ रहे हैं और गृह मंत्री को इस मामले में कार्रवाई शुरू करनी चाहिए।”

कोडलीपेट ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस अधीक्षक हाके अक्षय मछिंद्रा ने फोन कर घटना के लिए माफी मांगी है। “एसपी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया और यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी। हम प्रतिक्रिया से खुश हैं, ”उन्होंने कहा।

संपर्क करने पर एसपी हाके अक्षय मचिंद्र ने कहा, वह एक बैठक में भाग ले रहे थे और बाद में जवाब देंगे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: