National News

अंबिका सोनी ने पंजाब CM पद लेने से मना किया, बोली- CM सिख होना चाहिए

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के एक दिन बाद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने पंजाब की अगली मुख्यमंत्री बनने की पेशकश को ठुकरा दिया है।

रविवार को यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, राज्यसभा सदस्य ने कहा: “मैंने पंजाब का अगला सीएम बनने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। मेरा मानना ​​है कि पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा सिख होना चाहिए।

“चंडीगढ़ में पार्टी की कवायद चल रही है और महासचिव और पर्यवेक्षक सभी विधायकों के विचार ले रहे हैं। घोषणा आज की जाएगी, ”सोनी ने कहा।

सोनी का नाम सामने आया क्योंकि वह पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ही सोनी के लिए बहुत सम्मान करते हैं।

सोनी कई बार राज्य से राज्यसभा सदस्य रहे हैं और पंजाब के होशियारपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने देर रात कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी और आज दोपहर फिर उनसे मुलाकात की थी।

सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों की अटकलों के बावजूद, अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा।

वर्तमान में पर्यवेक्षक अजय माकन, हरीश रावत, हरीश चौधरी और नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ के एक होटल में विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

पार्टी आलाकमान द्वारा अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी आलाकमान द्वारा राज्य में पहरा बदलने का फैसला करने के बाद पार्टी विधायकों की बैठक से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस विधायक दल ने शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद छोड़ने के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री को नामित करने के लिए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को शक्ति देने के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply Cancel reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%%footer%%