National News

2021 विश्व कप के बाद विराट कोहली भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ेंगे

2021 विश्व कप के बाद विराट कोहली भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ेंगे 1

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस साल नवंबर में ICC T20 विश्व कप के बाद T20I कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

कोहली ने ट्विटर पर एक बयान में T20I कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया। भारत के कप्तान ने कहा कि उन्हें देश के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए खुद को जगह देने की जरूरत है।

“मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है, ”कोहली ने एक बयान में कहा।

“मैं उनके बिना यह नहीं कर सकता था – लड़के, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच, और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की।

“वर्कलोड को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को जगह देने की आवश्यकता है। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में टीम। मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और आगे बढ़ने वाले बल्लेबाज के तौर पर मैं टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा।

कोहली ने कहा कि वह मुख्य कोच रवि शास्त्री और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ चर्चा करने के बाद अपने फैसले पर पहुंचे हैं।

“बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। “कोहली ने कहा।

“मैंने सचिव श्री जय शाह और बीसीसीआई के अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली के साथ-साथ सभी चयनकर्ताओं से भी इस बारे में बात की है। मैं अपनी पूरी क्षमता से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।”

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-स्टेज का मुकाबला होगा। टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: