National News

सऊदी अरब रोजाना 70,000 उमराह करने वाले तीर्थयात्रियों को अनुमति देगा!

सऊदी अरब रोजाना 70,000 उमराह करने वाले तीर्थयात्रियों को अनुमति देगा! 3

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने बताया कि सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने उमराह तीर्थयात्रियों की दैनिक क्षमता 70,000 तक बढ़ा दी है।

विदेशी और घरेलू तीर्थयात्रियों की इस संख्या को अन्य संबंधित अधिकारियों के सहयोग से, COVID-19 वायरस के खिलाफ सावधानियों और निवारक प्रोटोकॉल के पूर्ण अनुपालन के ढांचे के भीतर, दैनिक रूप से उमराह करने की अनुमति दी जाएगी।

एसपीए के अनुसार, 70,000 उमराह तीर्थयात्रियों की दैनिक क्षमता के साथ, तीर्थयात्रियों की कुल संख्या 2.1 मिलियन प्रति माह हो गई है।

यह सऊदी के आंतरिक मंत्रालय द्वारा 7 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण अफ्रीका और अर्जेंटीना से किंगडम में प्रवेश के निलंबन को 8 सितंबर से शुरू करने की घोषणा के बाद आया है।

मंत्रालय ने कहा कि उमराह परमिट जारी करना “एतामर्ना और तवाकलना” आवेदन के माध्यम से जारी किया जाएगा, और केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोग ही आवेदन कर सकते हैं।

विदेश से आने वाले उमराह तीर्थयात्रियों को अपने देशों में कंप्यूटर अधिकारियों द्वारा जारी टीकाकरण प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा, और यह उनके आवेदन से जुड़ा होना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें सऊदी अरब साम्राज्य द्वारा अनुमोदित एक टीका के साथ टीका लगाया जाना चाहिए।

सऊदी अधिकारियों ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए किंगडम द्वारा अपनाए गए सभी एहतियाती और निवारक उपायों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया।

सऊदी अरब को 10 अगस्त (मुहर्रम 1, 1443 एएच) से टीकाकृत तीर्थयात्रियों के लिए विदेशों से उमराह अनुरोध प्राप्त होने लगे।

सऊदी अरब ने COVID-19 महामारी के कारण लगभग 18 महीने के अस्थायी प्रतिबंध के बाद ग्रीन लिस्ट वाले देशों के विदेशी तीर्थयात्रियों को अनुमति दी।

अस्थायी COVID-19 यात्रा प्रतिबंध हटने के बाद 15 अगस्त को पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी उमराह तीर्थयात्रियों का पहला समूह सऊदी अरब पहुंचा।

वर्तमान चरण की शुरुआत के साथ, प्रेसीडेंसी ने कई सेवाएं प्रदान की हैं, जिसमें थर्मल कैमरा और ऑप्टिकल सॉर्टिंग ऑपरेशन, 11 कृत्रिम बुद्धिमत्ता रोबोट के साथ नसबंदी संचालन के लिए समर्थन, और ५०० नसबंदी पंपों से अलग २० आपातकालीन देखभाल उपकरण शामिल हैं। .

500 इलेक्ट्रॉनिक साबुन डिस्पेंसर और 250 पंखे प्रदान करने के अलावा, ग्रैंड मस्जिद के प्रांगण में वितरित किए गए।

वर्तमान में यात्रा प्रतिबंध का सामना करने वाले देश – COVID-19 और इसके वेरिएंट के मामलों में निरंतर वृद्धि से प्रेरित – भारत, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, मिस्र, तुर्की, ब्राजील, इथियोपिया, वियतनाम, अफगानिस्तान और लेबनान हैं।

हज और उमराह मंत्रालय ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि जो विदेशी पर्यटक वीजा के साथ किंगडम आते हैं, वे ईटमारना और तवाक्कलना आवेदनों पर प्रक्रियाओं को पूरा करके उमराह परमिट प्राप्त करने के बाद उमराह कर सकते हैं।

मंत्रालय ने कहा कि वीजा धारक ईटमर्ना आवेदन में पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करके उमराह परमिट भी प्राप्त कर सकते हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: