National News

यूएई ने भारत, अन्य देशों से पूरी तरह से टीका लगाए गए निवासियों के लिए प्रतिबंध हटाया!

यूएई ने भारत, अन्य देशों से पूरी तरह से टीका लगाए गए निवासियों के लिए प्रतिबंध हटाया! 1

अमीरात समाचार एजेंसी (डब्ल्यूएएम) ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने शुक्रवार को भारत और अन्य देशों सहित पहले से निलंबित देशों की सूची से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के प्रवेश की घोषणा की, जो 12 सितंबर, 2021 से प्रभावी है।

इस निर्णय में भारत, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका, नाइजीरिया और युगांडा शामिल हैं, जिन देशों से पहले प्रवेश प्रतिबंधित था।

नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनसीईएमए), फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप (आईसीए) ने संयुक्त रूप से इस फैसले की घोषणा की, जिसमें कहा गया है कि यात्रियों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुमोदित टीकों के साथ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

WHO द्वारा अनुमोदित COVID टीके हैं: मॉडर्न, फाइजर-बायोएनटेक, जानसेन (जॉनसन एंड जॉनसन), ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका, कोविशील्ड (ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका फॉर्मूलेशन), सिनोफार्मा और सिनोवैक।

यह सार्वजनिक स्वास्थ्य और विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों के बीच संतुलन बनाने और स्थायी सुधार प्राप्त करने और आर्थिक क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के राष्ट्रीय प्रयासों के समर्थन में राज्य की रणनीति के अनुरूप है।

आवेदन करने के लिए विवरण:
आने वाले यात्रियों को पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण (आईसीए) की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा, और संयुक्त अरब अमीरात के लिए प्रस्थान पर अनुमोदित टीकाकरण प्रमाणीकरण प्रस्तुत करने के अलावा, आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के लिए टीकाकरण आवेदन को पूरा करना होगा।

एक क्यूआर कोड वाली अनुमोदित प्रयोगशाला में प्रस्थान से 48 घंटे के भीतर किया गया एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण परिणाम भी प्रस्थान से पहले प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

उन्हें बोर्डिंग से पहले एक रैपिड पीसीआर परीक्षण भी करना होगा और आगमन के चौथे और आठ दिन में एक और पीसीआर परीक्षण करना होगा, जबकि सभी एहतियाती उपायों का पालन करना भी आवश्यक है।

16 साल से कम उम्र के बच्चों को इन प्रक्रियाओं से छूट दी गई है।

जिन लोगों को किसी भी डब्ल्यूएचओ-अनुमोदित टीके के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और जो छह महीने से अधिक समय से निलंबित सूची में से किसी एक देश में रह रहे हैं – जब से यात्रा निलंबन निर्णय जारी किया गया था – प्रत्येक देश के लिए, संयुक्त अरब अमीरात में वापस आ सकते हैं। नया प्रवेश परमिट, और प्रवेश के बाद उनकी स्थिति में सुधार।

उन देशों से आने वाले अशिक्षित लोगों के लिए पूर्व में घोषित अन्य सभी एहतियाती उपाय यथावत हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: