KCR ने अमित शाह से की मुलाकात, आईपीएस अधिकारियों के आवंटन में समीक्षा की मांग! 3

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में और अधिक जिलों के निर्माण और सड़क कार्यों के लिए पूर्ण वित्त पोषण के मद्देनजर राज्य के लिए आईपीएस अधिकारियों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय राजधानी के पांच दिवसीय दौरे पर आए राव ने यहां उनके आवास पर करीब 45 मिनट तक शाह से मुलाकात की और राज्य में आईपीएस कैडर की संख्या 139 से बढ़ाकर 195 करने की आवश्यकता पर विस्तार से चर्चा की। मंत्री कार्यालय (सीएमओ)।

राव ने शाह को दिए एक अभ्यावेदन में कहा, “इसलिए, वर्तमान आईपीएस कैडर समीक्षा को अनुमोदन के लिए एक असाधारण मामले के रूप में मानने का अनुरोध किया जाता है।”

उन्होंने नक्सल प्रभावित जिलों में सड़क कार्यों के लिए पूर्ण वित्त पोषण की भी मांग की बैठक में, सीएम ने बताया कि राज्य सरकार ने कल्याण और विकास कार्यक्रमों के कुशल वितरण के लिए एक नए राज्य के गठन के दो साल बाद 33 जिलों को पुनर्गठित और बनाया है।

पुनर्गठित जिलों को केंद्र सरकार द्वारा मान्यता दी गई है। हालांकि, पुलिस इकाइयों के एक नए प्रशासनिक सेट के कारण क्षेत्रीय पदों को सृजित करने की “आसन्न आवश्यकता” है, उन्होंने कहा।

“इसलिए, 29 वरिष्ठ ड्यूटी पदों की एक न्यूनतम वृद्धि, यानी मौजूदा 76 से 105 तक, कुल आईपीएस संवर्ग में 139 से 195 तक की वृद्धि के साथ एक विशेष मामले के रूप में मांग की जा रही है, प्रशासनिक आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग और पुलिस अधिनियम के अनुसार निर्वहन के लिए, ”राव ने अभ्यावेदन में कहा।

उन्होंने कहा कि इस आवंटन से आईपीएस अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रीय इकाइयों में आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, जोनल डीआईजी और मल्टी जोनल आईजीपी के रूप में पोस्टिंग में मदद मिलेगी, उन्होंने कहा कि वर्तमान में, इन क्षेत्रीय इकाइयों में कैडर पद स्वीकृत नहीं हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more