National News

अफगानिस्तान के पूर्व कैबिनेट मंत्री अब जर्मनी में पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं!

अफगानिस्तान के पूर्व कैबिनेट मंत्री अब जर्मनी में पिज्जा डिलीवर कर रहे हैं! 2

कभी सुरक्षाकर्मियों से घिरे अफगानिस्तान के पूर्व कैबिनेट मंत्री सैयद अहमद शाह सादात अब साइकिल पर पिज्जा पहुंचा रहे हैं. अशरफ गनी की सरकार में पूर्व संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री, एक डिलीवरी मैन के रूप में उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तैरते हुए सुर्खियों में आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सादात ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्युनिकेशन और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में दो मास्टर डिग्री हासिल की है. वह अब जर्मनी के लीपज़िग में रहता है, जहाँ वह पिछले साल दिसंबर में आया था।

सादात 2018 में अशरफ गनी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए और संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री बने। हालांकि, गनी के साथ मतभेद होने के बाद, उन्होंने 2020 में अपनी नौकरी छोड़ दी, अफगानिस्तान छोड़ दिया और जर्मनी चले गए।

स्काई न्यूज से बात करते हुए सादात ने पुष्टि की कि तस्वीरें उन्हीं की हैं। कथित तौर पर उनके पास पैसे खत्म हो गए और बाद में उन्होंने जर्मन कंपनी ‘लिवरंडो’ के लिए एक खाद्य वितरण पेशेवर के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

इसके अलावा, सादात ने स्काई न्यूज को बताया कि उनकी कहानी एशिया और अरब दुनिया में उच्च श्रेणी के लोगों के जीवन जीने के तरीके को बदलने के लिए एक “उत्प्रेरक” के रूप में काम करेगी।

सादात ने कथित तौर पर 13 देशों में 20 से अधिक कंपनियों के साथ संचार के क्षेत्र में 23 वर्षों तक काम किया, जिसमें सऊदी अरब में अरामको और सऊदी टेलीकॉम कंपनी शामिल हैं।

सादात ने 2005 से 2012 तक अफगानिस्तान के संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तकनीकी सलाहकार के रूप में भी काम किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने 2016 से 2017 तक लंदन में एरियाना टेलीकॉम के सीईओ के रूप में काम किया।

अफगानिस्तान में हालिया राजनीतिक उथल-पुथल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सादात ने स्काई न्यूज को बताया कि उन्होंने कभी भी नागरिक सरकार के इतनी जल्दी गिरने की उम्मीद नहीं की थी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: