National News

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई बातचीत के लिए तालिबान से मिले!

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई बातचीत के लिए तालिबान से मिले! 1

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने बुधवार को तालिबान कमांडर और हक्कानी नेटवर्क सैन्य समूह के एक वरिष्ठ नेता अनस हक्कानी से बातचीत के लिए मुलाकात की।

तालिबान द्वारा काबुल पर नियंत्रण करने और अफगानिस्तान में सरकार स्थापित करने के प्रयास करने के बाद यह विकास हुआ है।

रॉयटर्स के अनुसार, एक अज्ञात तालिबान अधिकारी ने कहा कि हक्कानी के साथ बैठक के लिए पूर्व राष्ट्रपति के साथ एक पूर्व शांति दूत और अफगान सीनेट के अध्यक्ष फजल हादी मुलिमयार अब्दुल्ला अब्दुल्ला थे।

हक्कानी नेटवर्क तालिबान का एक महत्वपूर्ण गुट है जिसके नेटवर्क पर हाल के वर्षों में घातक सैन्य हमलों का आरोप लगाया गया है।

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने हामिद करजई के करीबी सहयोगी गुल रहमान काजी के हवाले से कहा, “चर्चा यह है कि एक समावेशी सरकार कैसे स्थापित की जा सकती है जिसे सभी स्वीकार करते हैं और जो समाज को समृद्धि की ओर ले जाएगी।”

15 अगस्त को, हामिद करजई ने ट्वीट किया कि सत्ता के सुचारु परिवर्तन को सुनिश्चित करने के लिए गुलबुदीन हेकमतयार और शांति दूत के साथ एक समन्वय परिषद का गठन किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों और तालिबान से काबुल की सड़कों पर अराजकता को नियंत्रित करने का भी आह्वान किया।

बैठक का और विवरण फिलहाल अज्ञात है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, विभिन्न मीडिया आउटलेट्स पर हवाई अड्डे पर भागकर अफगानी नागरिकों की तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। महिलाओं और बच्चों को तब पीटा गया जब उन्होंने विद्रोहियों द्वारा स्थापित चौकियों से गुजरने का प्रयास किया।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: