1 सितंबर से तेलंगाना में स्कूल, कॉलेज फिर से खोले जायेंगे! 2

पांच महीने से अधिक के इंतजार के बाद, तेलंगाना में स्कूल और कॉलेज आखिरकार 1 सितंबर से शारीरिक कक्षाओं के लिए फिर से खुल जाएंगे, अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए। राज्य सरकार का इरादा कक्षा 8 से ऊपर के सभी लोगों के लिए शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने का है।

राज्य के शिक्षा विभाग को मुख्यमंत्री को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए जाना जाता है जिसमें कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोला जा सकता है क्योंकि COVID-19 मामले नियंत्रण में हैं। उन्होंने अन्य राज्यों में कक्षाओं को फिर से शुरू करने पर भी ध्यान दिया है।

इस संबंध में एक-दो दिन में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान में सभी कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं।

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE), तकनीकी शिक्षा विभाग और तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने कहा है कि उन्हें अभी तक इस विषय पर राज्य से कोई जानकारी नहीं मिली है।

इससे पहले, शिक्षा विभाग ने रिपोर्ट में शामिल करने के लिए अगस्त के पहले सप्ताह तक अभिभावकों से स्कूल-वार और कॉलेज-वार फीडबैक एकत्र किया था। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अनुसार, लक्षद्वीप, पुडुचेरी, नागालैंड, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में 2 अगस्त से स्कूल फिर से खुल गए हैं।

आंध्र प्रदेश में भी जल्द ही स्कूल और कॉलेज फिर से खुलने की संभावना है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more