National News

हैदराबाद में नौकरियां: यूएस-आधारित कंपनी 1500 लोगों को नियुक्त करेगी

हैदराबाद में नौकरियां: यूएस-आधारित कंपनी 1500 लोगों को नियुक्त करेगी 1

हैदराबाद में यूएस बेस्ड कंपनी के तौर पर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव जॉब की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है [24]7.ai 1500 लोगों को हायर करने जा रही है।

द हिंदू में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने गुरुवार को हैदराबाद फैसिलिटी हेडकाउंट को बढ़ाकर 3500 करने के निर्णय की घोषणा की। वर्तमान में, शहर में इस सुविधा में 2000 कर्मचारी हैं।

चालू वित्त वर्ष में, कंपनी पूरे भारत में 5000 लोगों की भर्ती करने की योजना बना रही है। भर्ती स्थायी भूमिकाओं के लिए है।

हैदराबाद कार्यालय के ग्राहक सेवा कार्यकारी पदों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी की जिम्मेदारी में वॉयस, चैट और मिश्रित प्रक्रिया के माध्यम से दुनिया भर में ग्राहकों को संभालना शामिल होगा।

[२४]7 कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम मॉडल अपनाया
महामारी के फैलने के बाद से कई आईटी और आईटीईएस कंपनियां वर्क फ्रॉम होम मॉडल को प्राथमिकता दे रही हैं। [२४]७.एआई ने भी इसी मॉडल को अपनाया है।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में उल्लेख किया कि चूंकि इस प्रक्रिया को ऑनलाइन प्रबंधित किया जा सकता है, यह देश भर से व्यक्तियों को काम पर रख सकती है और उन्हें दूर से काम करने की अनुमति दे सकती है। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि उसके 80 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं।

वर्तमान में, कंपनी दूरसंचार, खुदरा, प्रौद्योगिकी आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों की 500 फर्मों को सेवाएं प्रदान करती है। यह चैट और वॉयस-आधारित प्रक्रियाओं में ग्राहक सेवा, बिक्री और तकनीकी सहायता प्रदान करती है।

वर्क फ्रॉम होम कल्चर कैसे बदल रहा है काम का चेहरा
पिछले साल COVID-19 के दुनिया में आने के बाद, कई कंपनियों को अपने कार्यालय बंद करने और दूर से काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। अब, एक साल के बाद, लोगों ने धीरे-धीरे वर्क फ्रॉम होम संस्कृति को अपनाना शुरू कर दिया है।

अपने अनुभव को साझा करते हुए, एक आईटी फर्म में काम करने वाले मोहित गुप्ता ने कहा कि घर से काम करने के पक्ष और विपक्ष दोनों हैं। “हालांकि इसने कार्य-जीवन संतुलन को बर्बाद कर दिया है, मैं आभारी हूं क्योंकि इसने मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षित रखा है।”

गुप्ता (35), जो लगभग 15 लोगों की एक टीम का प्रबंधन करते हैं, ने बताया कि बहुत सारे कर्मचारियों के पास कार्यालय की आवश्यक चीजें नहीं हैं। “आईटी क्षेत्र में होने के कारण, हमें कई तकनीकी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। कुछ लोग टेक सेवी नहीं हैं, कुछ के पास लैपटॉप नहीं है, जबकि कुछ के पास इंटरनेट नहीं है, इसलिए ऑफिस स्पेस के बाहर काम करने में कई बाधाएं हैं।

वर्तमान में, हैदराबाद में लगभग सभी ITES कंपनियां न केवल अपने कस्टमर केयर अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति दे रही हैं, बल्कि ऑनलाइन साक्षात्कार आयोजित करने के बाद उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश भी कर रही हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: