यूपी: मुस्लिम शख्स को पीटा गया, जय श्री राम बोलने को किया मजबूर' 1

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक 45 वर्षीय व्यक्ति को बुधवार को पीटा गया, मारपीट की गई और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया। पीड़ित को उसकी बेटी के सामने सार्वजनिक रूप से पीटा गया, और अंत में पुलिस द्वारा भीड़ से बचा लिया गया।

स्थानीय लोगों द्वारा ऑनलाइन जारी किए गए एक विचलित करने वाले फुटेज में दिखाया गया है कि उस व्यक्ति की छोटी बेटी ने उसे कसकर पकड़ रखा है और हमलावरों से उसे बख्शने की भीख मांग रही है। बाद में उस व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया गया। हालांकि, कथित तौर पर उन्हें पुलिस हिरासत में भी पीटा गया था।

यह घटना एक चौराहे से लगभग 500 मीटर की दूरी पर हुई, जहां दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल ने एक बैठक की और आरोप लगाया कि इलाके के मुसलमान अपने इलाके में एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे हैं। कथित तौर पर हमला बैठक के ठीक बाद हुआ।

एक बयान में, कानपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने मारपीट करने वाले व्यक्ति की शिकायत के आधार पर एक शादी का बैंड चलाने वाले एक स्थानीय, उसके बेटे और लगभग 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है। अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि मामले में नामित पुरुष संगठन से जुड़े हैं या नहीं।

शिकायत के लिए अपने बयान में उस व्यक्ति ने कहा, “मैं दोपहर 3 बजे के आसपास अपना ई-रिक्शा चला रहा था, जब आरोपी ने मुझे गालियां देना और मारपीट करना शुरू कर दिया और मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। मैं पुलिस की वजह से बच गया, ”वह व्यक्ति, जो एक ई-रिक्शा चालक है, ने अपनी शिकायत में कहा।

“हमने एक आदमी के साथ मारपीट का वीडियो देखा है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर हमने प्राथमिकी दर्ज की है और हम कानूनी प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं।’

वह आदमी इलाके के एक मुस्लिम परिवार का रिश्तेदार है जो अपने हिंदू पड़ोसियों के साथ कानूनी विवाद में शामिल है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more