National News

तेलंगाना सीएस ने गोलकुंडा किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह की व्यवस्था की समीक्षा की

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बुधवार को गोलकुंडा किले का दौरा किया और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव सुबह 10.30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

मुख्य सचिव ने कार्यक्रम स्थल पर पुलिस, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी), सड़कों और भवनों, सूचना और जनसंपर्क, संस्कृति और राजस्व विभागों के साथ व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के समुचित प्रबंध किए जाएं ताकि जनता को कोई असुविधा न हो।

एक साल के अंतराल के बाद यह समारोह एक बार फिर 13वीं सदी के किले में होगा।

तेलंगाना सीएस ने किया गोलकुंडा किले का दौरा
2014 में तेलंगाना के गठन के बाद, राव ने अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को उजागर करने के लिए स्वतंत्रता दिवस परेड के स्थान को परेड ग्राउंड से गोलकुंडा किले में स्थानांतरित कर दिया था। गणतंत्र दिवस समारोह हालांकि 2019 तक परेड ग्राउंड में जारी रहा।

हालांकि, पिछले साल उन्होंने फैसला किया कि स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस और राज्य स्थापना दिवस समारोह ऐसी जगह आयोजित किए जाएं जिससे लोगों को कोई असुविधा न हो.

तदनुसार, पिछले वर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह और इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह शहर के बीचों-बीच सार्वजनिक उद्यानों में आयोजित किए गए थे।

तेलंगाना के गठन से पहले, एकीकृत आंध्र प्रदेश में गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस दोनों समारोह सिकंदराबाद के विशाल परेड ग्राउंड में आयोजित किए जाते थे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply Cancel reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%%footer%%