National News

अमीरात ने भारत से पारगमन उड़ानों पर प्रतिबंध हटाया

अमीरात ने भारत से पारगमन उड़ानों पर प्रतिबंध हटाया 3

संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और अन्य देशों के पात्र यात्रियों को 5 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, दुबई की प्रमुख एयरलाइन अमीरात ने बारह फंसे निवासियों की सूची जारी की जो वापस लौट सकते हैं। या पारगमन।

एयरलाइन ने कहा, “यूएई के अधिकारियों ने घोषणा की है कि 5 अगस्त, 2021 से प्रभावी, नीचे के देशों के पात्र यात्रियों को यूएई के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।”

इंडिया
पाकिस्तान
श्री लंका
नाइजीरिया
युगांडा
नेपाल (फ्लाईदुबाई द्वारा संचालित)
योग्य ग्राहकों को केवल नीचे के देशों से संयुक्त अरब अमीरात के माध्यम से पारगमन की अनुमति होगी:
अफ़ग़ानिस्तान
बांग्लादेश
इंडोनेशिया
दक्षिण अफ्रीका
वियतनाम
जाम्बिया
इससे पहले मंगलवार-अगस्त 3 को, सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (जीसीएए) और राष्ट्रीय आपातकाल, संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने घोषणा की कि प्रमुख क्षेत्रों के टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों को भी अनुमति दी जाएगी। इन स्वास्थ्य कर्मियों में काम कर रहे हैं अमीरात: डॉक्टर, नर्स और तकनीशियन।

विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, स्कूलों और शिक्षण संस्थानों के शिक्षक भी लौट सकते हैं।

छात्र, मानवीय मामले, संघीय और स्थानीय सरकारी एजेंसियों में कार्यरत और संयुक्त अरब अमीरात में चिकित्सा उपचार कराने वाले अन्य छूट प्राप्त श्रेणियां हैं।

एयरलाइन ने ग्राहकों से नवीनतम यात्रा प्रोटोकॉल पर अपडेट के लिए अपनी वेबसाइट की जांच करने का आग्रह किया, जो उपलब्ध होते ही पोस्ट किया जाएगा।

वैध निवास के धारक जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में पूर्ण टीकाकरण प्राप्त किया है और दूसरी खुराक प्राप्त करने के बाद से 14 दिन बीत चुके हैं और देश में आधिकारिक अधिकारियों द्वारा अनुमोदित टीकाकरण प्रमाण पत्र रखते हैं, उन्हें उन देशों से प्रवेश करने की अनुमति है।

अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि संयुक्त अरब अमीरात लौटने के इच्छुक निवासियों के लिए पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण (आईसीए) से पूर्व अनुमोदन अनिवार्य है।

COVID-19 के प्रकोप की दूसरी घातक लहर के बाद, दुबई स्थित एयरलाइन ने 24 अप्रैल से भारत से उड़ानें निलंबित कर दीं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: