National News

हैदराबाद : राचकोंडा पुलिस ने गौ तस्करों, चौकियों को गिरफ्तार किया!

हैदराबाद : राचकोंडा पुलिस ने गौ तस्करों, चौकियों को गिरफ्तार किया! 2

यहां राचकोंडा पुलिस ने पिछले महीने बकरी ईद तक कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के आरोप में आधा दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। भड़काऊ भाषण देने वाले गौ रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष कालू सिंह सहित विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

राचकोंडा पुलिस के अनुसार, कानून को अपने हाथ में लेने वाले और पशु तस्करों दोनों पर मामला दर्ज किया गया है और (विभिन्न अपराधों के लिए) दर्ज किया गया है। तेलंगाना पुलिस ने मवेशियों की तस्करी पर रोक लगाने और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक झड़पों से बचने के लिए शहर भर में विभिन्न चेक पोस्ट स्थापित किए थे।

उस मोर्चे पर, राचकोंडा पुलिस ने घाटकेसर पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत केपल चेक पोस्ट पर मलकाजगिरी डिवीजन के प्रवेश द्वार पर एक ऐसा चेक पोस्ट स्थापित किया और दूसरा मेदिपल्ली में चेंगिचेरला में जहां एक ‘कबेला’ मौजूद है। चेक के आधार पर, पुलिस ने गायों के परिवहन को रोका और तस्करों को मलकाजगिरी डिवीजन में गिरफ्तार किया गया। गोरक्षकों, जिन्हें ‘गौ रक्षक’ कहा जाता है, के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

पांच अलग-अलग मामलों में दर्ज आरोपियों की पहचान मोहम्मद अशफाक, मोहम्मद अमजद, कालू सिंह, बंडारू पवन कुमार रेड्डी, सैयद फरीद अहमद, शेख गनी, शेख करी, मोहम्मद नवाज कुरैशी और मोहम्मद कलीम के रूप में हुई है। दो आरोपी बीफ की दुकान चलाते हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना में गोहत्या पर प्रतिबंध है।

इससे पहले, स्वत: कार्रवाई करते हुए, कालू सिंह पर मामला दर्ज किया गया था और पुलिस ने अपनी प्राथमिकी में कहा था कि उन्होंने कहा था: “गौ हथियारो को खुली चुनौती” (गोहत्यारों को खुली चुनौती)। पुलिस ने तर्क दिया कि उनके बयान से शांति भंग हो सकती है और कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी हो सकती है, जिससे विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा मिल सकता है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस साल तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी को पत्र लिखकर उनसे बकरी ईद से पहले पुलिस से व्यापारियों को परेशान नहीं करने के लिए कहा था। मवेशियों को लाना।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: