टोक्यो ओलंपिक: मैरी कॉम इंग्रिट वालेंसिया से हारकर बाहर हुईं! 1

भारत के मुक्केबाजी दल का चेहरा मैरी कॉम को गुरुवार को चल रहे टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने के लिए कोलंबिया के इंग्रिट वालेंसिया के हाथों एक चौंकाने वाली हार – विभाजित निर्णय का सामना करना पड़ा। वालेंसिया ने मुकाबला 3-2 से जीता।

वेलेंसिया ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग में मैरी कॉम को हराकर शोपीस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पहले दौर में जीत हासिल करते ही वालेंसिया एक फ्लायर से उतर गई। पांच में से चार जजों ने उसे 10 जबकि एक ने उसे दिखाने के लिए 9 दिए।

मैरी कॉम ने दूसरे दौर में जीतने के लिए वालेंसिया पर घूंसे की झड़ी लगा दी, लेकिन रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ने बढ़त बनाए रखी। तीसरे दौर में भी मैरी कॉम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन अंत में वह दिन पर्याप्त नहीं था।

इससे पहले दिन में, मुक्केबाज सतीश कुमार ने राउंड ऑफ 16 में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर पुरुषों के सुपर हैवीवेट (+95 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सतीश ने गुरुवार को 4-1 के विभाजन के फैसले से रिकार्डो ब्राउन को हराया।

मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) ने पहले ही मेगा स्पोर्टिंग इवेंट के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more