महंगाई, पेगासस, किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहता: राहुल गांधी 1

यह कहते हुए कि विपक्षी दल महंगाई, पेगासस और किसानों के विरोध के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते हैं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वे सदन में इन मामलों पर चर्चा चाहते हैं।

उनकी टिप्पणी विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा दोनों सदनों में कई मुद्दों पर भविष्य की कार्रवाई के लिए संसद में बैठक करने के बाद आई है।

“हम मुद्रास्फीति, पेगासस और किसानों के मुद्दों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते हैं। हम सदन में चर्चा चाहते हैं, ”गांधी ने बैठक के बाद कहा।

वायनाड के सांसद ने भी बैठक में भाग लिया, जिसकी अध्यक्षता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने की।

बैठक के दौरान, गांधी ने कहा कि सरकार यह कहकर विपक्ष को “बदनाम” कर रही है कि “हम संसद को चलने नहीं दे रहे हैं, जबकि हम नागरिकों, किसानों और देश की सुरक्षा से संबंधित मामलों को उठा रहे हैं”। विपक्षी नेताओं ने उनका समर्थन किया।

बैठक में कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), शिवसेना, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), समाजवादी पार्टी (SP), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), कम्युनिस्ट सहित कुल 14 दलों ने भाग लिया। पार्टी ऑफ इंडिया, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आम आदमी पार्टी (आप), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), केरल कांग्रेस (एम) और विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके)।

विपक्षी दल तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और निगरानी के आरोपों की जांच सहित अपनी मांगों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में स्थगन को मजबूर कर रहे हैं। वे स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी देते रहे हैं।

19 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से दोनों सदनों में विपक्ष का विरोध हो रहा है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more