पीएम मोदी का छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ COVID-19 स्थिति की समीक्षा करेंगे 1

राज्यों में COVID-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, केरल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे.

यह तीन दिन बाद आता है जब प्रधान मंत्री ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सीओवीआईडी ​​​​स्थिति का जायजा लिया।

इस तथ्य को स्वीकार करते हुए कि भारत अभी भी दूसरी लहर के बीच में है, बैठक में उत्तर-पूर्वी राज्यों की COVID-19 स्थिति का विस्तृत विश्लेषण किया गया।

प्रधान मंत्री ने सूक्ष्म स्तर पर कड़े कदम उठाने की सलाह दी थी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को लॉकडाउन का सहारा नहीं लेने बल्कि सूक्ष्म स्तर पर नियंत्रण क्षेत्र बनाने के लिए उद्धृत किया था। उन्होंने सावधानी बरतने को कहा।

पीएम मोदी ने सर्वोत्तम प्रथाओं की पहचान करने और व्यापक स्तर पर उनका उपयोग करने के लिए भी कहा था। प्रधान मंत्री ने स्वीकार किया कि कई व्यवसायों को घाटा हुआ है, खासकर पर्यटन उद्योग में।

इस बीच, भारत ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 38,949 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले, 40,026 ठीक होने और 542 मौतों की सूचना दी। भारत में COVID-19 मामलों का सक्रिय केसलोएड 4,30,422 है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more