National News

COVID-19 के बीच सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में 10 कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज!

COVID-19 के बीच सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में 10 कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज! 1

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सहित लगभग 10 कांग्रेस नेताओं पर COVID-19 महामारी के बीच सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के अनुसार, सिंह 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल में धारा 144 लागू होने के बावजूद, गोविंद पुरा औद्योगिक क्षेत्र में आरएसएस को भूमि आवंटन का विरोध कर रहे थे।

पुलिस ने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 महामारी के दौरान विरोध करने और सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के लिए भोपाल के अशोक गार्डन पुलिस स्टेशन में धारा 188, 147 और 269 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसने कहा कि सिंह के अलावा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा पार्टी के उन 10 नेताओं में शामिल हैं, जिन पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि वीडियो की पहचान करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार, सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में लघु उद्योग भारती संस्था को 10,000 वर्ग फुट भूमि आवंटित किए जाने का विरोध कर रहे थे।

सिंह ने आरोप लगाया है कि लघु उद्योग भारती संस्था आरएसएस से संबद्ध संगठन है और मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा इसे आवंटित भूमि वास्तव में एक बगीचा है।

विरोध के दौरान, पुलिस ने सिंह और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने धरना-प्रदर्शन फिर से शुरू कर दिया।

वाटर कैनन का सहारा लेने से पहले सिंह की जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वाली से तीखी नोकझोंक हुई।

धरना खत्म होने के बाद लावानिया ने कहा था कि बिना अनुमति के विरोध करने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, जिसके बाद सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

भोपाल के एडिशनल एसपी राजेश सिंह भदौरिया ने एएनआई को बताया, “पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पूर्व मेयर विभा पटेल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा सहित दिग्विजय सिंह और नौ अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, धारा 188, 147 के तहत मामला दर्ज किया गया है, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अशोका गार्डन थाने में मामला दर्ज किया गया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: