ICC ने की पुष्टि, T20 विश्व कप की मेजबानी UAE, ओमान करेंगे 1

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को पुष्टि की कि भारत में चल रही COVID-19 स्थिति के कारण ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 का आयोजन UAE और ओमान में किया जाएगा।

बीसीसीआई इस आयोजन का मेजबान बना रहेगा, जो अब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर, 2021 तक होगा।

टूर्नामेंट का पहला दौर, जिसमें आठ क्वालीफाइंग टीमें शामिल हैं, अब ओमान और यूएई के बीच विभाजित होगी। इनमें से चार टीमें इसके बाद सुपर 12 के दौर में पहुंचेंगी जहां वे आठ स्वचालित क्वालीफायर में शामिल होंगी।

अगला संस्करण 2016 के बाद से खेला जाने वाला पहला पुरुष टी20 विश्व कप होगा जब वेस्टइंडीज ने भारत में फाइनल में इंग्लैंड को हराया था।

प्रारंभिक चरण में प्रतिस्पर्धा करने वाली आठ टीमें बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी हैं, प्ले-ऑफ चरण से पहले और 14 नवंबर को फाइनल।

आईसीसी के कार्यकारी सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने एक विज्ञप्ति में कहा, “हमारी प्राथमिकता आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 को पूरी तरह से और वर्तमान विंडो में सुरक्षित रूप से वितरित करना है।” “जबकि हम भारत में इस कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं, निर्णय हमें निश्चितता देता है कि हमें एक ऐसे देश में इस कार्यक्रम का मंचन करने की आवश्यकता है जो जैव-सुरक्षित वातावरण में बहु-टीम कार्यक्रमों का एक सिद्ध अंतरराष्ट्रीय मेजबान है।

हम यह सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट के साथ मिलकर काम करेंगे कि प्रशंसक क्रिकेट के शानदार उत्सव का आनंद उठा सकें।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा: “बीसीसीआई ने भारत में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप का मंचन करने के लिए हर संभव प्रयास किया और लंबे समय के निराशा के बाद अपने उत्साही प्रशंसकों को खुश करने का एक कारण प्रदान किया।

हालांकि, देश में मौजूदा महामारी की स्थिति का मतलब था कि संबंधित सभी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम से भरा था, अगर देश भर में इस कद का एक टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है।

बीसीसीआई टूर्नामेंट की मेजबानी करना जारी रखेगा, जो अब यूएई और ओमान में होगा और इसे यादगार बनाने के लिए आईसीसी के साथ मिलकर काम करेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है।”

“हम भारत में इसकी मेजबानी करके अधिक खुश होते, लेकिन कोविड 19 की स्थिति और विश्व चैंपियनशिप के महत्व के कारण अनिश्चितता को देखते हुए, बीसीसीआई अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान में जारी रखेगा। बीसीसीआई एक तमाशा बनाने के लिए उत्सुक है। ”

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more