National News

तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष के परिणाम: सरकार ने बीआईई के प्रस्ताव को मंजूरी दी

तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष के परिणाम: सरकार ने बीआईई के प्रस्ताव को मंजूरी दी 1

इंटर सेकेंड ईयर के नतीजे जल्द ही जारी होने की संभावना है क्योंकि तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) के प्रस्ताव को बुधवार को सरकार की मंजूरी मिल गई।

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, टीएसबीआईई ने इंटर सेकेंड ईयर के छात्रों को इंटर प्रथम वर्ष में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर अंक देने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया था।

राज्य सरकार द्वारा TSBIE को जारी एक ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि इस वर्ष, इंटर सेकेंड ईयर में प्रत्येक छात्र को उनके द्वारा प्रथम वर्ष 2020 (सामान्य, व्यावसायिक और ब्रिज कोर्स) में प्राप्त अंकों के आधार पर अंक दिए जाने चाहिए।

इस महीने की शुरुआत में, राज्य सरकार ने COVID-19 महामारी को देखते हुए इंटर सेकेंड ईयर की परीक्षा रद्द कर दी थी। एसएससी और इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षा रद्द होने के लगभग दो महीने बाद यह निर्णय लिया गया।

पिछले महीने, सरकारी परीक्षा निदेशालय (डीजीई) ने स्कूलों द्वारा आयोजित प्रारंभिक मूल्यांकन में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर एसएससी परिणामों की घोषणा की थी।

एसएससी परीक्षा के लिए पंजीकृत 521073 उम्मीदवारों में से 210647 उम्मीदवारों ने 10 ग्रेड प्वाइंट एवरेज (जीपीए) हासिल किया है।

तेलंगाना में शैक्षणिक संस्थान 1 जुलाई से खुलेंगे
सरकार 1 जुलाई को राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी कर रही है। राज्य मंत्रिमंडल ने राज्य में तालाबंदी को हटाते हुए यह निर्णय लिया।

घोषणा के बाद, हैदराबाद और तेलंगाना राज्य के अन्य जिलों के कई कॉलेजों ने छात्रों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया।

हैदराबाद में, कुछ कॉलेजों ने व्यक्तिगत कक्षाओं से पहले अपने परिसर में सामूहिक टीकाकरण अभियान भी आयोजित किया है।

हालांकि, विभिन्न राजनीतिक दलों सहित समाज के कुछ वर्ग ने सरकार के फैसले पर अपनी चिंता जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फैसले से छात्रों को खतरा होगा।

इस बीच, लोकलसर्किल द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण से पता चला कि अधिकांश उत्तरदाता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अनिच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि वे टीकाकरण के बाद ही अपने बच्चों को स्कूल भेजेंगे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: