National News

वसीम रिजवी पर रेप का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ:यूपी की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी पर रेप का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत थाने में दी है। मामले में डीसीपी वेस्ट ने बताया कि महिला की तहरीर पर जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

‘5 महीने पहले रेप करने के साथ वीडियो वायरल करने की दी धमकी’
पूरा मामला लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र का है, जहां एक महिला ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी पर रेप का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि उसका पति वसीम रिजवी के यहां ड्राइवर का काम करता है। बीते 5 महीने पहले वसीम रिजवी ने उसके पति को काम का हवाला देकर बाहर भेज दिया, फिर पीड़िता के साथ जबरदस्ती करते हुए गलत काम किया। पीड़ित महिला ने बताया कि जब वसीम रिजवी की इस हरकत का विरोध किया तो उन्होंने अश्लील फोटो और वीडियो को वायरल कर बदनाम करने और जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी।

पति ने जताया विरोध तो कपड़े उतार कर की पिटाई
महिला ने पुलिस को बताया कि रोजी-रोटी और बदनामी के डर से उसने यह बात अपने पति से काफी समय तक छिपा रखी। कुछ समय बाद जब पानी सिर से ऊपर हो गया तो पति को बताना पड़ा। पीड़िता ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी मिलते ही उसका पति बीते 11 जून को वसीम रिजवी से इस मामले पर बात करने पहुंचा, जहां वसीम रिजवी ने पति के कपड़े उतारने के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी और उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी छीन लिया।
जांच में जुटी पुलिस
हाईप्रोफाइल मामला होने के चलते पीड़ित महिला कई वकीलों को साथ लेकर थाने पहुंची, जहां शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। इस मामले पर डीसीपी वेस्ट ने बताया कि महिला की तहरीर लेकर मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: