National News

52 वर्षीय व्यक्ति को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में पीट-पीटकर मार डाला!

52 वर्षीय व्यक्ति को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में पीट-पीटकर मार डाला! 3

52 वर्षीय अयूब खान, जिसे उसके दूर के रिश्तेदार ने कथित तौर पर शादी के लिए 22 वर्षीय लड़की का अपहरण करने के बाद हिरासत में लिया था, की 8 जून को पानीपत के किला पुलिस स्टेशन में पुलिस अधिकारियों और लड़की के परिवार द्वारा प्रताड़ित करने के बाद मृत्यु हो गई थी।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर धरमवीर को हिरासत में लेकर हत्या का आरोप लगाया गया है. मामले की आगे की जांच के लिए, एसपी शशांक कुमार सावन ने बुधवार को एएसपी पूजा वशिष्ठ के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

पुलिस ने अयूब खान को पानीपत के एक कालीन निर्माण कारखाने से उठाया था, जहां वह काम करता था। अयूब के दामाद के भाई इरशाद खान ने कथित तौर पर शादी का वादा करके हिंदू समुदाय की एक महिला के साथ भाग लिया था। इरशाद खान और लड़की दोनों 27 मई से लापता हैं।

इरशाद खान पर अपहरण और अपहरण के आरोप में मामला दर्ज किया गया था क्योंकि महिला के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि उसने उसे उससे शादी करने के लिए मजबूर किया।

8 जून को एएसआई धर्मवीर ने इरशाद के ठिकाने के बारे में पूछताछ करने के लिए अयूब को हिरासत में ले लिया। अयूब के परिवार ने आरोप लगाया कि एएसआई धर्मवीर ने महिला के रिश्तेदारों सुमित और सुनील के साथ मिलकर उसे प्रताड़ित किया जिसके बाद उसी दिन शाम को उसकी मौत हो गई।

पुलिस उसे सामान्य अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार को अयूब की मौत की सूचना मिलते ही वे अस्पताल में जमा हो गए और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि एएसआई ने इस मुद्दे को सुलझाने के लिए 40,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी, ट्रिब्यून इंडिया की रिपोर्ट।

पुलिस ने अयूब खान की हत्या के आरोप में एक एएसआई और दो अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है, तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: