National News

तेलंगाना एसएससी परीक्षा रद्द होने की संभावना, इंटर की परीक्षाएं टाली जा सकती है!

तेलंगाना एसएससी परीक्षा रद्द होने की संभावना, इंटर की परीक्षाएं टाली जा सकती है! 2

तेलंगाना सरकार को केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का पालन करने और एसएससी परीक्षाओं को रद्द करने की संभावना है। यह राज्य में कोविद -19 की दूसरी लहर के बीच इंटर परीक्षा को भी टाल सकता है। तेलंगाना में एसएससी और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं क्रमशः 17 से 28 मई और 1 से 19 मई के बीच होने वाली हैं।

द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव नागार्जुनसागर चुनाव के बाद फैसला ले सकते हैं। माता-पिता और छात्रों दोनों के अत्यधिक दबाव के कारण, केसीआर की परीक्षा रद्द होने की संभावना है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, सरकार इंटर I और SSC परीक्षा को रद्द करने पर विचार कर रही है। हालांकि, सरकार इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं को रद्द नहीं करेगी, इसके बजाय उन्हें स्थगित कर सकती है।

पिछले साल भी, तेलंगाना सरकार ने कोविद -19 महामारी के प्रकोप के कारण परीक्षा आयोजित किए बिना कक्षा 1 से 11 के छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया था।

सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षा रद्द करता है
बुधवार को सीबीएसई ने दसवीं कक्षा की परीक्षा भी रद्द कर दी है जबकि बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसने कहा कि दसवीं कक्षा के परिणाम बोर्ड द्वारा विकसित किए जाने वाले एक उद्देश्य मानदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगी, 1 जून को बोर्ड द्वारा स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने इसका कारण बताते हुए कहा कि कोविद -19 मामलों में स्पाइक के कारण यह निर्णय लिया गया।

सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षा में, 2150761 छात्र उपस्थित होने वाले थे, जबकि 1430243 छात्र बारहवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले थे।

तेलंगाना में कोविड -19 मामले
इस बीच, तेलंगाना में दैनिक कोविद -19 की गिनती 3307 तक पहुंच गई, सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के निदेशक द्वारा मीडिया बुलेटिन की रिपोर्ट की गई।

आठ और बीमारी ने टोल बढ़ाकर 1,788 कर दिया।

राज्य में कुल मामलों की संख्या 3,38,045 थी, कुल वसूली 3,08,396 थी। राज्य में 27, 861 सक्रिय मामले हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: