National News

ओवैसी की पार्टी AIMIM तमिलनाडु में तीन सीटों पर लड़ेगी चुनाव!

ओवैसी की पार्टी AIMIM तमिलनाडु में तीन सीटों पर लड़ेगी चुनाव! 2

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री टीटीवी धिनाकरन की पार्टी एएमएमके के साथ ओवैसी ने गठबंधन किया है।

साक्षी समाचार पर छपी खबर के अनुसार, ये जानकारी अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम के नेता टीटीवी दिनाकरन ने सोमवार को ट्वीट कर दी।

जिसके अनुसार तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव दोनों पार्टियां मिल कर लड़ेंगी। ओवैसी की पार्टी को राज्य में तीन सीटें दी गई हैं। जो वानीयंबादी, कृष्णागिरि और शंकरपुरम है। तमिलनाडु में सभी 234 सीटों पर 6 अप्रैल को एक चरण में चुनाव होने हैं।

इस गठबंधन के बाद तय हो गया है कि एएमएमके का सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के साथ गठबंधन नहीं होगा। दिनाकरन एआईएडीएमके के नेता रहे हैं और शशिकला के भतीजे हैं।

जयललिता की मौत के बाद उन्होंने अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम नाम की पार्टी बनाई थी।

टीटीवी धिनाकरन ने पिछले दिनों कहा था कि शशिकला ने राजनीति को अलविदा कर दिया हो, लेकिन उनकी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कजगम (एएमएमके) चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि एएमएमके के साथ हाथ मिलाने वाले ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पिछले कुछ चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है। पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटों पर जीती थी।

इसके बाद पार्टी को गुजरात और हैदराबाद में हुए निकाय चुनाव में सफलता हासिल हुई थी। इसके अलावा AIMIM ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमाने का फैसला लिया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: