National News

आग लगी तो बिल्डिंग से एक मां ने बारी- बारी से चारों बच्चों को नीचें फेंका!

आग लगी तो बिल्डिंग से एक मां ने बारी- बारी से चारों बच्चों को नीचें फेंका! 1

मां को यूं ही दुनिया में सर्वोच्च दर्जा नहीं दिया जाता। वो अपने जन्म से लेकर अपनी मौत तक अपने बच्चों की हिफाजत के लिए कुछ भी कर सकती है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, ऐसा ही एक हैरतअंगेज वाकया जब खबर में आया तो लोगों ने इस मां को सुपरमॉम का दर्जा दे दिया।

मामला तुर्की के इस्तांबुल का है। यहां एसेंलर इलाके में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। पूरे घर में धुआं फैल गया और बाहर निकलने के रास्ते नहीं बचे।

तब उस घर में रहने वाली मां ने सुपरवुमैन का अवतार लेते हुए बच्चों को बचाने का फैसला किया।

मां ने हिम्मत दिखाते हुए अपने चारों बच्चों को बारी बारी से बालकनी की खिड़की से नीचे फैंक दिया जहां नीचे खड़े लोगों ने कंबल की मदद से बच्चों को सुरक्षित कैच कर लिया।

धीरे धीरे ये खबर और वीडियो वायरल हो रहा है और लोग मां की दिलेरी की सराहना कर रहे हैं।

तुर्की के अखबार डेली सबाह ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें यूजर मां के जज्बे और हिम्मत को सलाम कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बच्चों की उम्र 3 से आठ साल के बीच थी और मां इन बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। मां ने हिम्मत दिखाते हुए एक एक करके बच्चों को बालकनी की खिड़की से लटकाया और फिर नीचे कंबल लेकर खड़े लोगों की तरफ छोड़ दिया।

बच्चे नीचे कंबल में जाकर गिरे जिन्हें सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया गया।

प्रशासन का कहना है कि बच्चो को अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद उनकी जांच की गई और सभी बिलकुल ठीक हैं। उधर दमकल ने कुछ मशक्कत के बाद घर में लगी आग को बुझाने में कामयाबी हासिल कर ली।

पड़ोसियों के अनुसार पहले तीसरी मंजिल से आग का काला धुआं निकला और फिर बालकनी में चिल्लाते हुए बच्चे दिखे। तब मां ने बच्चों को बारी बारी से नीचे फैंका और पड़ोसियों ने खुद ही कंबल का नेट बनाकर बच्चों को लपक लिया।

दूसरी तरफ आग में फंसी उस मां का क्या हुआ, ये जिज्ञासा और चिंता वीडियो देखने के बाद यूजरों को हो रही थी। लोगों ने पूछा कि मां बची क्या।

क्योंकि जिस तरह से घर में आग फैली थी और घर से बाहर निकलने के रास्ते बंद थे, मां को बचने के आसार कम ही दिख रहे थे। लेकिन फिर भी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि चूंकि वो वयस्क थी इसलिए उसने भी बचने का रास्ता खोज लिया होगा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: