National News

आईपीएल टीम SRH में लोकल प्लेयर्स नहीं चुने जाने से प्रशंसक निराश!

आईपीएल टीम SRH में लोकल प्लेयर्स नहीं चुने जाने से प्रशंसक निराश! 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए अब तक के खिलाड़ियों की नीलामी में, हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया- केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जगदीश सुचित।

हालाँकि टीम अब एक विश्वसनीय मध्य क्रम और गेंदबाजी आक्रमण के साथ संतुलित दिखती है, लेकिन टीम के प्रशंसक स्थानीय खिलाड़ियों के शामिल न होने से नाखुश हैं। उनकी राय है कि SRH एकमात्र टीम है जो स्थानीय खिलाड़ियों को मौका देने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाती है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की फ्रेंचाइजी उन्हें पर्याप्त अवसर प्रदान करती हैं।

इससे पहले, अनुभवी क्रिकेटर और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक ट्वीट में लिखा था कि वह हैदराबाद के एक भी खिलाड़ी को टीम में नहीं देखकर निराश थे।

जहां कुछ ने अपनी आंतरिक राजनीति और यहां बुनियादी ढांचे के विकास के लिए एचसीए की खुद ही आलोचना की, वहीं कुछ ने इस बात पर सहमति जताई कि स्थानीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी शहर के मताधिकार की है।

खुद तेलुगु खिलाड़ी, दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने उनके बारे में एक गुप्त संदेश साझा किया, जो इस नीलामी में भी अनसोल्ड रहे।

पिछले हफ्ते, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विधायक दानम नागेंद्र ने टीम प्रबंधन को चेतावनी दी कि अगर वे स्थानीय खिलाड़ियों का चयन नहीं करते हैं, तो वे हैदराबाद में क्रिकेट मैच की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि टीम को स्थानीय खिलाड़ियों को समायोजित करना चाहिए या “सनराइजर्स हैदराबाद से हमारे शहर का नाम हटा देना चाहिए।”

दस्ते में एकमात्र तेलुगु खिलाड़ी गुंटूर स्थित पृथ्वी यार को भी नीलामी से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था। 2018 तक, हैदराबाद के तेज गेंदबाज, मोहम्मद सिराज SRH का हिस्सा थे। बाद में उन्हें आरसीबी ने 2018 की नीलामी में खरीदा था।

हैदराबादी प्रशंसकों को निराश किया
SRH प्रशंसक जाहिर तौर पर निराश हैं। यहां तक ​​कि जब टीम डेविड वार्नर, केन विलियमसन और राशिद खान जैसे सितारों से सुसज्जित है, तो कई लोग यह देखने के लिए उत्साहित थे कि नीलामी में कोई ‘गली बॉय’ मिलेगा या नहीं।

“आप किसी और नाम से टीम का नाम क्यों नहीं रखते? यदि आप हैदराबाद का नाम लेते हैं, तो टीम में कोई भी शहर-आधारित या यहां तक ​​कि तेलुगु खिलाड़ी क्यों नहीं हैं? SRH को छोड़कर सभी फ्रेंचाइजी स्थानीय खिलाड़ियों को बनाए रखती हैं, ”उपेंद्र जिलपल्ली ने कहा, प्रबंधन ने प्रशंसकों को शर्मिंदा किया।

एक अन्य सुरेंद्र नागेश ने लिखा: “निश्चित रूप से, SRH बेहतर नहीं कर सकता। आश्चर्य है कि दो तेलुगु राज्यों में SRH टीम खेल और स्थानीय प्रतिभा के लिए क्या कर रही है … हम टीम में और अधिक स्थानीय प्रतिभा चाहते हैं। “

“क्या आपको स्थानीय खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है?” राजेश गुब्बाला से पूछा। “SRH प्रशंसकों, कृपया ध्यान दें। उस टीम का आँख बंद करके अनुसरण न करें, जो नीलामी में कम कीमत पर उपलब्ध हमारे खिलाड़ियों को लेने में विफल रही। ”

कई प्रशंसकों ने हैदराबादी नाम्बरी ठाकुर तिलक वर्मा के बारे में लिखा, जो न केवल SRH बल्कि अन्य फ्रेंचाइजी को भी आकर्षित करने में विफल रहे। वर्मा, जो रणजी और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते थे, एक आलराउंडर है। उन्हें 2020 अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत के टीम में भी नामित किया गया था।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: