National News

‘मैं एक बंधक हूं’: दुबई की राजकुमारी ने जेल-विला ’से वीडियो साझा किया!

‘मैं एक बंधक हूं’: दुबई की राजकुमारी ने जेल-विला ’से वीडियो साझा किया! 1

दुबई की राजकुमारी शेख लतीफा ने एक वीडियो के जरिए बताया है कि वो अपने ही घर में कैद होकर रह गई हैं। इस वीडियो में वो ये कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि उन्‍हें नहीं पता है कि इन हालातों में वो कब तक जीवित रह सकेंगी।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, बीबीसी के मुताबिक वीडियो में लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम एक जेल विला में दिखाई दे रही हैं।

माना जा रहा है कि जो यूएई के ही किसी शहर की है। इस वीडियो में उन्‍हें ये कहते हुए सुना जा सकता है कि वो एक बंधक के तौर पर यहां पर हैं। वो यहां से बाहर नहीं जा सकती हैं। न ही ये पता है कि वो इस जेल से कब रिहा होकर बाहर खुली हवा में सांस ले सकेंगी।

उन्‍होंने कहा कि वो अपने जीवन और उसकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं। बीबीसी का कहना है कि ये वीडियो कुछ पुराना है जो राजकुमारी ने इस विला के किसी टॉयलेट में बनाया है।

इस वीडियो में लतीफा कह रही है कि उनके ऊपर हर वक्‍त कड़ा पहरा रहता है। पांच सुरक्षाकर्मी बाहर और दो घर के अंदर हर वक्‍त उन पर नजर बनाए रखते हैं।

हर रोज वो अपने जीवन को लेकर डर महसूस करती हैं। हर रोज वो हताश हो रही हैं। वो इस जेल से आजाद होकर खुली हवा में सांस लेना चाहती हैं।

वो इस जेल में नहीं रहना चाहती हैं। आपको बता दें कि जब से भारत ने उन्‍हें वापस दुबई भेजा है तब से वो कभी बाहर दिखाई नहीं दी हैं।

आपको बता दें कि वर्ष 2018 मे लतीफा ने देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी। उस वक्‍त कहा गया था कि वो अपने फ्रांसीसी दोस्‍त हर्व जोबर्ट के साथ गोवा के पास समंदर से लापता हो गई हैं।

उन्‍होंने एक अलर्ट मैसेज भेजकर बताया था कि उन्‍हें कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया है। इसमें कहा गया था कि कुछ लोग उनकी तरफ गोलियां चला रहे हैं।

इसके बाद उनकी आखिरी लोकेशन गोवा के समुद्र तट से 50 नॉटिकल मील दूर पता चला थी।

भारतीय नौसेना ने इसके बाद तेजी से राजकुमारी की तलाश शुरू कर दी थी। तलाश के दौरान नौसेना को एक संदिग्‍ध जहाज मिला जहां पर लतीफा को बंधक बनाकर रखा गया था।

लतीफा को इस जहाज से सफलतापूर्वक छुड़ा लिया गया और वापस दुबई भेज दिया गया था। लेकिन इस कहानी का खुलासा एक वीडियो से उस वक्‍त हुआ जब ये पता लगा कि उन्‍होंने खुद से अपना देश छोड़ा था और वो किसी दूसरे देश में शरण लेने की तैयारी कर रही थीं।

लतीफा ने इस वीडियो में कहा था कि उन्‍होंने यूएई छोड़ दिया है, लेकिन अब भी खतरा बना हुआ है। उनके मुताबिक कुछ लोग उनकी मदद को आए आए हैं।

इस घटना के बाद उनके पिता और उनकी छठे नंबरकी पत्‍नी हया बिंत अल हुसैन के बीच रिश्‍तों में दरार आ गई थी और वो अपने बॉडीगार्ड और अपने दो बच्‍चों के साथ ब्रिटेन भाग गई थीं।

बताया जाता है कि वो अपने साथ करोड़ों रुपये लेकर गई थीं जिससे उन्‍होंने ब्रिटेन में एक आलीशन घर खरीदा। इसके बाद उनके पति ने उन्‍हें तलाक दे दिया था। हया जोर्डन के शाह अब्‍दुल्‍ला की सौतेली बहन हैं।

इस घटना के बाद शेख मक्‍तूम ने हया को बेवफा बताते हुए कहा था कि उन्‍हें हया के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि शेख के अलग-अलग शादियों से करीब 23 बच्‍चे हैं।

आपको बता दें कि संयुक्‍त अरब अमीरात में लतीफा के पिता शेख मोहम्‍मद बिन राशिद अल मख्‍तूम देश के पीएम और उपराष्‍ट्रपति के तौर पर हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: