National News

मध्य प्रदेश: नहर में बस गिरने से 38 लोगों की मौत, 18 लापता!

मध्य प्रदेश: नहर में बस गिरने से 38 लोगों की मौत, 18 लापता! 4

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। सतना जा रही एक यात्री बस नहर में गिर गई और देखते ही देखते पूरी बस नहर में समा गई।

इंडिया डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, अब तक नहर से 38 शवों को बाहर निकाला जा चुका है व 11 यात्री बचाए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक 30 यात्रियों की क्षमता वाली बस में करीब 60 यात्री सवार थे।

आशंका लगाई जा रही है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। इस दर्दनाक हादसे के बाद सात लोगों को बचाया गया है। जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला। उसे हिरासत में लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की बस नंबर MP 19P 1882 सीधी से सतना की ओर जा रही थी। कमलेश्वर सिंह इस बस के मालिक हैं, बस की फिटनेस 2 मई 2021 तक और परमिट 12 मई 2025 तक की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा दुख जताया है और हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

सीएम ने कहा कि जहां ये हादसा हुआ है वह नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया गया है।

कलेक्टर, SP और SDRF की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। मैं राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। मुझे जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक हादसे में 7 साथी बचाए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम सम्पन्न करने वाले थे लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे ये सूचना मिली कि सीधी ज़िले के बाणसागर नहर में यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई है, इसलिए आज कार्यक्रम करना उचित नहीं होगा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: