National News

ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ओवैसी ने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया!

ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ओवैसी ने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया! 1

AIMIM के अध्यक्ष और संसद के सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने किशोर पर्यावरणविद् ग्रेटा थुनबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस पर कटाक्ष किया और कहा कि दिल्ली के पोग्रोम पीड़ित अभी भी न्याय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

द वायर के संपादक सिद्धार्थ वरदराजन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, ओवैसी ने लिखा, “दिल्ली की सड़कों से सभी अपराध को मिटा देने के बाद, दिल्ली पुलिस ने भारत के सबसे शक्तिशाली दुश्मन… .ए स्वीडिश किशोरों की राय से लड़ने की चुनौती तक बढ़ा दी है। FIR सूची में अगला कौन है? पशु क्रूरता के लिए सांता क्लॉस? “

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ ट्वीट करने के आरोप में ग्रेटा के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

पंजाब केसरी पर छपी खबर के अनुसार, ग्रेटा ने हाल ही में ट्वीट कर भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर काफी आलोचना की थी।

पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट में लिखा था कि हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं।

इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में एक डॉक्यूमेंट शेयर किया, जिसमें भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना साझा की गई थी और पांच चरणों में दबाव बनाने की बात कही गई।

हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अनेक लोगों ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शनों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है।

दरअसल अंतरराष्ट्रीय पॉप गायिका रिहाना ने एक खबर साझा की थी जिसमें कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद करने और किसानों के खिलाफ केन्द्र की कार्रवाई का जिक्र किया गया था, इसके बाद लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं की हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: