National News

किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:किसान (Farmer) गणतंत्र दिवस  पर दिल्ली ) में आ सकते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस परेड को डिस्टर्ब नहीं होने देंगे. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने आज यह बात कही है.

दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर रैली के मूवमेंट को सही तरीके से गाइड करेगी. यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. तमाम जरूरी इंतजाम में सब लगे हैं. मेडिकल या कोई हादसा हो जाए तो उससे निपटने के इंतजाम हो रहे हैं. गौरतलब है कि कृषि कानूनों ) का विरोध कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने वाले हैं. किसानों के इस कदम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसमें पुलिस खुद फैसला ले कि उसे क्या करना है.

सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि दो महीने से किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है. किसानों की तरफ से कहा जा रहा था कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालना चाह रहे हैं. पांच से छह बार उनसे बात की. गणतंत्र दिवस पर जिस तरह सुरक्षा होती है, उनसे कहा कि ये राष्ट्रीय गौरव का विषय है, कोई दिक्कत ना आए. उन्होंने कहा कि किसानों से अच्छा संवाद बना पाए. हमने उनसे सब बिन्दुओं पर चर्चा की, उनसे सहमत हुए.

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली की बात आती है तो सुरक्षा की चिंता भी बढ़ जाती है. गणतंत्र की व्यवस्था फुल प्रूफ हो. किसानों की इच्छा का आदर करते हैं. वे दिल्ली में कुछ किलोमीटर तक अंदर आएं और फिर बाहर चले जाएं. तिगड़ी बॉर्डर से 63 से 64, सिंघु बॉर्डर 62, गाजीपुर बॉर्डर से 46 किलोमीटर होगी. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: