भोपाल में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी का बौछार किया! 1

मध्यप्रदेश में शनिवार को किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली आयोजित की जिसे तितर बितर करने के लिए पुलिस ने पानी का बौछार किया।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, यह रैली जवाहर चौक से राजभवन तक निकाली जा रही थी। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, जयवर्द्धन सिंह और कुणाल चौधरी को अन्य पार्टी वर्करों के साथ पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रभा साक्षी पर छपी खबर के अनुसार, भोपाल में जवाहर चौक से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कृषि कानून को वापस लेने के लिए राजभवन का घेराव करने निकले थे।

जिन पर पुलिस ने पहले वाटर कैनन से पावी की बौझार कर तितर-बितर करने की कोशिश की लेकिन बैरीगेट तोड़कर आगे बढ़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पहले तो जमकर लाठियां भांजी और फिर आंसू गैस के गोलों की बौछार कर दी।

पुलिस की लाठी चार्ज के दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को चोटे भी आई। वही कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

राजभवन की तरफ कूछ करने से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हम उन किसानों के समर्थन में खड़े है जो किसान, केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे है।

वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस के लाठी चार्ज और आंसू गैस और वाटर कैनन छोड़े जाने पर आपत्ति जताते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more